Abhi Bharat

गोपालगंज : मिल प्रबंधन ने प्रदूषण से किया इंकार, पूर्व विधायक के आरोपों को बताया निराधार

गोपालगंज में बैकुंठपुर प्रखंड के राजापट्टी स्थित सोनासती ऑर्गेनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के विरुद्ध लोक निवारण शिकायत में पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह द्वारा प्रदूषण को लेकर किए गए शिकायत पर मिल प्रबंधन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. डिस्टलरी के जीएम आरके मिश्रा ने कहा कि मिल के गैस से प्रदूषण फैलने और डिस्चार्ज पानी से किसानों की फसल नष्ट होने का आरोप बेबुनियाद है.

उन्होंने कहा कि मिल परिसर में ही टैंक का निर्माण कराया गया है. जिसमें डिस्चार्ज पानी छोड़ा जाता है. मिल के अंदर लगी चापाकल का पानी पूरी तरह शुद्ध है. कई मजदूरों ने भी मिल के अंदर लगी चापाकल का पानी शुद्ध होने की पुष्टि की है. मिल प्रबंधन ने कहा कि फैक्ट्री की बाउंड्री के बाद किसानों की जमीन है. किसानों की जमीन में लगे गन्ना, गेहूं सहित अन्य फसल लहलहा रही है. जबकि प्रदूषण का आरोप कुछ किसान बेवजह लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पटना ने फैक्ट्री को अगले आदेश तक उत्पादन बंद करने का नोटिस किया था. नोटिस के आलोक में फिलहाल फैक्ट्री में उत्पादन बंद किया गया है. इससे फैक्ट्री को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है. बावजूद मिल प्रबंधन कार्यरत मजदूरों एवं कर्मियों को रोजगार मुहैया करा रही है. (हितेश वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.