Abhi Bharat

ऐपवा का सातवां राज्य सम्मलेन सीवान में हुआ आयोजित

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मंगलवार को भाकपा (माले) की महिला इकाई ऐपवा का सातवां राज्य सम्मेलन आयोजित हुआ. सम्मेलन का उदघाटन ऐपवा की राष्ट्रीय महासचिव मीना तिवारी ने किया. वहीं सम्मलेन में सीवान जिले के साथ साथ पुरे बिहार भर से ऐपवा कार्यकर्त्ताओं ने शिरकत किया.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मीना तिवारी ने कहा कि देश को बांटने वाली साम्प्रदायिक हिंदूवादी शक्तियां हावी हो रही है और गौरी लंकेश, कलबुर्गी जैसे पत्रकारों व सामज में जागरूकता फैलाने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. तो वही केंद्र की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार शिक्षा का बजट कम कर लोगों को अनपढ़ रखना चाहती है. उन्होंने कहा कि आज देश में युद्ध के पीछे राजनीतिक कारण होते हैं. जिस तरह हमारे देश के हुक्ममरान अपनी समस्या का हल नहीं कर पाकिस्तान के ऊपर मढ देते हैं. उसी तरह पाकिस्तान में भी वहां के हुक्ममरान भारत के ऊपर अपना पल्ला झाड़ देते हैं.

उन्होंने कहा कि इन दोनों देशो को हथियार बेचने का काम अमेरिका करती है तो अमेरिका के फायदे के लिए हिंदुस्तान और पाकिस्तान आपस में लडे. उन्होंने ये भी कहा कि जिस तरह हम अपने पड़ोसियों से मिलकर रहते है उसी तरह अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी मिलकर रहना चाहिए.

You might also like

Comments are closed.