Abhi Bharat

सीवान : महिला ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज-उत्पीरण का आरोप, पूछताछ करने पहुंचे भाइयों को ससुरालवालों ने पीटा

सीवान के एमएचनगर थाना क्षेत्र के बलेथरी गांव में दहेज उत्पीरण का एक मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत पीड़िता के भाई पूछताछ व समझौते के लिये जब बहन के घर पहुचे तब ससुरालवालों द्वारा उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया गया. मामले में पीड़िता ने पति समेत छः लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बता दें कि एमएचनगर थाना क्षेत्र के बलेथरी निवासी मंतोष यादव की धर्मपत्नी शीला देवी (30) ने पति मंतोष यादव, विनोद यादव, संतोष यादव, विदेशी यादव, मंटू यादव व सिंधु देवी पर दहेज उत्पीरण तथा पूछताछ करने पहुचे भाइयो को मारपीट कर घायल करने व जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया है कि 10 वर्ष पूर्व मेरे पिता द्वारा अपने सामर्थ्य के अनुसार धूमधाम से मेरा विवाह एमएचनगर थानाक्षेत्र के बलेथरी निवासी मंतोष यादव के साथ किया गया था. शादी के दो वर्षो तक सबबकुछ ठीक-ठाक था. इसी बीच ससुराल वालों द्वारा पिता से पांच लाख रुपये की मांग की जाने लगी. जब मैं पिता के गरीबी का हवाला देती तो उपरोक्त लोगो द्वारा मुझे डराया-धमकाया जाता. इसी दौरान रविवार को पुनः पैसे की डिमांड की गई और नही देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. मैंने इस बाबत अपने पिता से मोबाइल पर बात की तो मेरे भाई मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के रामापाली निवासी राकेश कुमार यादव व मुकेश कुमार यादव जब पूछताछ के लिये मेरे ससुराल पहुचे तो मेरे पति मंतोष यादव, उनके भाई व परिजन लप्पड़-थप्पड़, ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से पिट उन्हें घायल कर दिया. हो-हल्ला सुन जब ग्रामीण जुटे तो सभी लोग जान से मारने की धमकी दे चलते बने. इस बाबत थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि आवेदन प्राप्त है,जांच कर विधि सम्मत करवाई की जायेगी. (ए शंकर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.