Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया प्रखंड के तीनों क्वारेंटाइन सेंटरों को किया गया सैनिटाइज, सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से कराया जा रहा पालन

सीवान के बड़हरिया प्रखंड में शनिवार को जीएम उच्च विद्यालय स्थित क्वारन्टीन सेंटर से एक युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रखंड में कार्यरत तीनो क्वारेंटाइन सेंटरो को सैनेटाइज कराने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई के साथ कराया जा रहा है.

बता दें कि शनिवार की शाम प्रखण्ड के युवक के संक्रमित होने की बात प्रसारित होते ही यहां कार्यरत कर्मियों के साथ आवासित यात्री भी चिंतित दिखाई देने लगे. बीडीओ अशोक कुमार एवं सेंटर प्रभारी बीएओ रवि शुक्ला ने सभी को समझाते हुए उनके भय को समाप्त किया. रविवार को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तीनो सेंटरो की दिनचर्या पुनः प्रारम्भ हो गयी.

इस संबंध में बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि जीएम उच्च विद्यालय सेंटर में आवासित युवक का रिपोर्ट पोजीटिव आने से यहां आवासित अन्य यात्रियों का चिंतित होना स्वाभाविक है, लेकिन सभी को समझा दिया गया है. युवक यहां बहुत कम समय तक रहा है तथा सेंटर को प्रति दिन सैनेटाइज करने का काम भी किया जाता है. इसके बावजूद चिकित्सकों की टीम द्वारा दिन में दो बार सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की है. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी दिशा निर्देशों का पालन तीनों क्वारेंटाइन सेन्टरों पर किया जा रहा है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.