Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया प्रखंड को किया गया कंटेंमेंट ज़ोन से मुक्त, लॉकडाउन रहेगा पूर्ववत लागू

सीवान के बड़हरिया प्रखंड में डीएम अमित कुमार पांडेय ने भामोपाली पंचायत और उसके तीन किलोमीटर की परिधि में 31 मार्च से बनाये गए कंटेंमेंट जोन को समाप्त कर दिया है. इसके साथ हीं सात किलोमीटर की परिधि में बनाया गया बफरजोन भी अब नही रहेगा. अब इस क्षेत्र में लगाये गए सभी विशेष प्रतिबंध समाप्त हो गए हैं, लेकिन यहां के लोगों को सामान्य लॉकडाउन का पालन अब भी करना होगा.

इस संबंध में मंगलवार को बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के नियमानुसार संक्रमित व्यक्ति के अंतिम जांच रिपोर्ट के निगेटिव आने की तिथि से 28 दिन बाद भी उस क्षेत्र में कोई पॉजिटिव केस नही पाया जाता है तो उस क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन से मुक्त कर दिया जाता है. भामोपाली पंचायत के संक्रमित युवक का अंतिम जांच रिपोर्ट चार अप्रैल को निगेटिव पाया गया था.

बीडीओ ने बताया कि इसके बाद इस क्षेत्र में कोई पॉजिटिव केस नही पाया गया है. इसी कारण से भामोपाली के कंटेंमेंट जोन को डीएम द्वारा समाप्त कर दिया गया है. उन्होंने इसे बड़हरिया के लोगों की बड़ी जीत बताया तथा कहा कि यह लोगो के जागरूक रहने तथा प्रशासन से सहयोग करने के कारण ही सम्भव हो सका है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.