Abhi Bharat

नवादा : लॉकडाउन और कोरोना त्रासदी के बीच परिणय सूत्र में बंधे श्वेता और गौरव, जिलाधिकारी की अनुमति पर सादे समारोह में हुई शादी

नवादा से बड़ी खबर है, जहां कोरोना के कहर के बीच मुंह पर मास्क लगाकर पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर एक युवक और युवती परिणय सूत्र में बंध गए. यह यादगार शादी के शेखपुरा जिलाधिकारी की अनुमति के बाद संभव हो सकी.

बता दें कि विश्व भर में एक महामारी रूप में फैले कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन ने आम जनजीवन पर एक ब्रेक लगा दिया है, लोग फिलहाल अपने घरों में ही रह रहे हैं और सिर्फ जरूरी समान के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे में मुंह पर मास्क लगाए हिसुआ थाना क्षेत्र के अंदर बाजार काली स्थान के निवासी स्व धर्म देव प्रसाद कंधवे की पुत्री श्वेता कुमारी ने गौरव कुमार के साथ अग्नि के साथ फेरे लेकर नए जीवन की शुरुआत की. बरबीघा थाना क्षेत्र के झंडा चौक के हनुमान गली के रहने वाले निवासी स्व गोपाल प्रसाद के पुत्र गौरव कुमार ने शेखपुरा के ज़िलाधिकारी इनायत खान के पास शादी की अर्जी लगाई. वहीं इस विवाह करने की अर्ज़ी पर डीएम ने लॉकडाउन का पालन करने व सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के शर्त पर पास निर्गत किया. तब जाकर यह शादी सम्पन्न हो सकी. इस दौरान लड़की का भाई और लड़के के चाचा गवाह के तौर पर मौजूद रहे. वहीं लॉकडाउन के बीच 15 अप्रैल की शाम शादी संपन्न हुई.

वहीं दूल्हे के चाचा ने बताया कि यह शादी पिछले नौ माह पहले ही तय हो चुकी थी और 15 अप्रैल 2020 की तिथि शादी के लिए निर्धारित की गई थी, परंतु वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर देश भर में लगे लॉकडाउन के कारण निराशा होने लगी थी परंतु शुभ मुहूर्त होने कारण शेखपुरा ज़िलाधिकारी की मदद से यह शादी सम्पन्न हो सकी. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.