Abhi Bharat

कैमूर : अर्द्धनिर्मित मकान की टंकी से मिले युवक के शव की गुत्थी सुलझी, मामले में एक गिरफ्तार

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां जिले के मोहनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत अवॉरी गांव में एक अर्द्धनिर्मित मकान की टंकी से मिले अज्ञात व्यक्ति के शव के हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि गिरफ्तार अपराधी हरिशंकर निषाद उर्फ चिंटू चौधरी पिता सोहन चौधरी साकिन मोहनियां वार्ड नंबर 06, जिला कैमूर का अपराधिक इतिहास काफी लंबा है. उसके ऊपर बिहार एवं उत्तर प्रदेश के कई थाना क्षेत्रों में लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट एवं अपहरण के प्रयास का मुकदमा दर्ज है. इसका खुलासा करते हुए एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतक बिजेन्द्र बिंद, पिता हरलाल प्रसाद ग्राम सराय थाना मोहनियां हाल मुकाम वार्ड नंबर 03 डंडवां मोहनियां जिला कैमूर का भी अपराधिक इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले 29 मार्च 2020 को मृतक के शव बरामद होने के पश्चात मोहनियां थाना कांड संख्या 93/ 2020 अंकित कर उसके तलाशी के क्रम में मिले पर्स में आधार कार्ड के आधार पर मृतक की पहचान हुई और पूछताछ से पता चला कि मृतक का मोबाइल गायब है. जिसके बाद वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ की गई तो तीन युवकों की घटना में संलिप्तता प्रकाश में आई. इसके बाद परत दर परत हत्याकांड से पर्दा उठ गया.

एसपी ने बताया कि इस कांड का मुख्य सरगना रामप्रवेश चौबे पिता जोखू चौबे ग्राम सोतावां थाना कोढ़नी जिला कैमूर है. जिसके विरुद्ध मोहनियां थाना 443/17 दर्ज है और वह अभी भी फरार है तथा इसी कांड में उसकी पत्नी प्रतिमा देवी जेल भी गई थी. उन्होंने कहा कि अनुसंधान के क्रम में पता चला कि शराब मामले को लेकर मृतक एक व्यक्ति को शराब के साथ पकड़ने का प्रयास किया था किंतु वह व्यक्ति भागने में सफल हो गया. जिसके बाद तीन युवकों ने षड्यंत्र बनाकर मृतक को अर्द्धनिर्मित मकान के पास बुलाया, जहां गांजा एवं शराब सभी ने योजनाबद्ध तरीके पिया. तत्पश्चात ईंट, पत्थर से कुचकर बिजेंद्र बिन्द की हत्या कर दी और शव को छुपाने की नियत से अर्द्धनिर्मित मकान की टंकी में डाल दिया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.