Abhi Bharat

नवादा : डीएम ने जिले में लॉकडाउन का सख़्ती से पालन का दिया निर्देश

नवादा में करोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नवादा जिला पदाधिकारी ने शुक्रवार को पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि चार हजार लोग नवादा में बाहर से आये हैं, जिनमे 40 लोग पैतृक गाँव मे होम कोरेंटाइन में हैं.

उन्होंने बताया कि जिले में कोरेंटाइन बनाया गया है जहां विदेशो से आने वाले को होम कोरेंटाइन में रखा जाएगा और जो संदिग्ध होंगे उन्हें जाँच के लिए रिम्स भेजा जाएगा. वहीं उन्होंने जिले में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए और जिले के सभी आशाओं को पंचायत और गांवो में गर्डिंग के लिए निर्देश दिया. इसके साथ ही 100 बेड का हरेक प्रखण्ड में आईशोलेशन वार्ड स्कूलों में बनाये गए.

डीएम ने कहा कि नगर क्षेत्र के लिए स्कूल को चयनित कर आईशोलेशन वार्ड बनाये जा रहे हैं और जो खाद्य सामग्री की गाड़ियां होंगी उन्हें चलने की इजाज़त दी गयी है. राशन डीलरों तथा राशन दुकानों के कालाबाज़ारी करने वालो पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही सभी राशन दुकानों को सामानों की रेट लिस्ट लगाने का निर्देश दिया गया है और नगर पंचायतों में बिलीचिंग छिड़काव करवाया गया है. बाहर से आने वालों का मेडिकल जाँच करवा कर उनके गंतव्य पर भेजा जाएगा. हरेक प्रखण्ड में 4 गाड़िया रखी गयी है. डीएम ने कहा की कोरोना वायरस द्वारा फैल रही महामारी को रोकने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा हर प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं आवश्यक वस्तुओं की दुकाने सुबह 6 बजें से शाम 6 बजें तक निरंतर खुली रहेगी सोशल डिस्टेंस बना कर ही लोग ख़रीदारी करे. कोरोना का तीसरा स्टेज काफ़ी ख़तरनाक है, सुरक्षा ही बचाव है. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.