Abhi Bharat

सीवान : चार साल की उम्र में मेले में अपनों से बिछड़ा युवक कर रहा अपने परिजनों की तलाश

अभिषेक श्रीवास्तव
सुनने में यह बात बिलकुल फ़िल्मी लगती है लेकिन यह हकीकत है. सीवान के दरौंदा थाना क्षेत्र के रसूलपुर पंचायत में करीब एक सप्ताह से एक युवक अपने परिजनों की खोज में भटक रहा है. युवक की माने तो वर्षो पहले चार वर्ष की उम्र में वह मेला में अपने परिजनों से बिछड़ गया था और उसे एक बाबा लेकर अपने साथ मुम्बई चले गये थे. बाबा अपनी मृत्यु के समय उसे हकीकत बताये और उनकी मृत्यु के बाद वह अब सीवान आकर हर जगह घूम-घूम कर अपने परिजनों की तलाश कर रहा है.
युवक अपना नाम विकास कुमार बता रहा है. वह बता रहा है कि उसे किसी मेला से कोई गुमनामी बाबा लेकर चार वर्ष की उम्र में लेकर चले गए. वे मुंबई में उसे किसी पहाड़ी में रखे हुए थे. बाबा कैंसर रोग से पीड़ित थे. इसलिए उनकी मृत्यु हो गई. मृत्यु होने के कुछ महीने पूर्व उन्होंने बताया था कि सिवान जिला के एक प्रसिद्ध मेला में अपने परिजन से बिछड़ गए थे, इसके बाद तुम्हें यहां लाया हूं. उसने बताया कि बाबा के यहां रहकर उनकी सेवा करता था. बचपन में बिछड़ जाने के चलते माता-पिता का नाम भी नहीं बता पा रहा हूं.जब समझदारी बढ़ी तो बाबा ने विकास नाम रख दिया.
हालांकि युवक को अपना बताने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लिहाजा रसूलपुर पंचायत के सरपंच और अन्य गणमान्य लोगों ने मंगलवार को बैठक कर युवक को उसके सही परिजन तक पहुंचाने का निर्णय लिया. ग्रामीणों ने बताया कि इसकी सूचना चौकीदार के माध्यम से पुलिस को दी गई है.
You might also like

Comments are closed.