Abhi Bharat

चाईबासा : जगन्नाथपुर थाना प्रभारी ने पिकनिक स्थलों का लिया जायज़ा

चाईबासा में जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सबसे मशहूर पिकनिक स्थल मोंगरा नदी तट का शुक्रवार को जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसूदन मोदक ने निरीक्षण किया.

ज्ञात हो कि नववर्ष पर यहां पिकनिक मनाने के लिए बड़ी संख्या में स्त्री, पुरूष एवं बच्चों की भीड़ जुटती है. थाना प्रभारी ने सबसे पहले मोंगरा पुल के आसपास के पिकनिक स्पॉट्स का जायजा लिया. इसके बाद पश्चिम दिशा में स्थित प्रमुख पिकनिक स्पॉट का निरीक्षण किया. इसके अलावा पिकनिक के दौरान होनेवाली प्रत्येक गतिविधि, स्नानघाटों पर पानी की गहराई तथा सैलानियों के डूबने की आशंका आदि का बरीकी से आकलन किया. साथ ही स्थानीय निवासियों से पिकनिक स्पॉट के पिछले रिकॉर्ड के बारे भी जानकारी हासिल की. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि पहली जनवरी से लेकर तीन जनवरी तक पिकनिक के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती रहेगी. इसके बाद अन्य दिनों में भी पिकनिक स्पॉट पर पुलिस नजर रहेगी. पुलिस पिकनिक स्थलों पर गश्त लगाती रहेगी.

थाना प्रभारी ने पिकनिक मनाने वालों से शराब पीकर बाइक नहीं चलाने, महिलाओं और बच्चो पर विषेष ध्यान रखने, पिकनिक के दौरान नदी की गहराई में नहीं उतरने तथा शाम ढलने के पूर्व ही घर लौट जाने की अपील की. गौरतलब है कि मोंगरा नदी तट पर पिकनिक मनाने के लिए जामडीह, कोचड़ा, मृगीलिंडी, केंदपोसी, काकुइता, जगन्नाथपुर, डांगुवापोसी, तोडांगहातु, बडानंदा समेत अन्य क्षेत्र के लोग भी आते हैं. नदी की जलधारा के बीच चट्टानों की ऊंची-नीची श्रृंखला तथा तट पर स्थित ऊंचे-ऊंचे दरख्तों का जमावड़ा सैलानियों को बरबस अपनी ओर खींचता है. जनवरी मोंगरा नदी तट पिकनिक मनाने का सिलसिला जारी रहता है.

You might also like

Comments are closed.