Abhi Bharat

सीवान के पचरुखी में टीएचआर वितरण में धांधली को लेकर लोगों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर किया हंगामा

कुमार विपेंद्र
सीवान के पचरूखी प्रखंड के बरियारपुर गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 115 में टेक होम राशन के वितरण में धांधली का आरोप लगा कर गुरुवार को महिलाओं और ग्रामीणों ने आंगनबाड़ी सेविका के खिलाफ जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया.
हंगामा-प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप था कि यह आंगनबाड़ी केंद सिर्फ दिखावे के लिए है. यहां न तो नियमित रूप से केंद्र ही संचालित होता है और न ही तय मानकों के अनुसार बच्चों को पोषाहार दिया जाता है. साथ ही टेक होम राशन वितरण में भी जमकर धांधली की जा रही है. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि इस मामले की शिकायत सेविका और संबंधित अधिकारियों से करने के बाद भी कोई नहीं हुआ. जिस कारण लोग आक्रोशित हो गए और गुरुवार की सुबह हंगामा प्रदर्शन करने लगे.
वहीं करीब दो घंटे तक हंगामा-प्रदर्शन करने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग और ऐसा नहीं होने की स्थिति में प्रखंड मुख्यालय का घेराव करने की चेतावनी के साथ ही प्रदर्शन को खत्म किया. वार्ड सदस्य सीमा कुमारी ने बताया कि पहले यह केंद्र दूसरी जगह पर चलता था. एक वर्ष से आंगनबाड़ी सेविका अपनी करकटनुमा दालान में केंद्र को चला रही है.वहीं  सेविका रागिनी सिंह का कहना था कि टीएचआर के वितरण में किसी प्रकार की धांधली नहीं है लोग बेवजह इस तरह का आरोप लगा रहे हैं.
You might also like

Comments are closed.