Abhi Bharat

सीवान के पचरुखी में बह रही है शराब की गंगा, शराब फैक्ट्री द्वारा नष्ट की जा रही शराब को पीकर लोग हो रहे हैं टुन्न

कुमार विपेंद्र

सीवान  का पचरुखी स्थित बिहार बोटलर्स एंड ब्लेंडर्स नामक शराब फैक्टरी में पूर्व निर्मित शरण के भण्डारण को नष्ट करने का सिलसिला पांचवे दिन भी जारी रहा. मंगलवार को यहाँ सौ करोड़ से ज्यादा कीमत की शराब को उत्पाद विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में नष्ट किया गया.

मौके पर मौजूद एक्साइज इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि सीवान जिलाधिकारी के निर्देश पर विगत पांच दिनों से जेसीबी से शराब विनष्टीकरण का काम चल रहा है. इन पांच दिनों में करीब सौ करोड़ से ज्यादा मूल्य की शराब को नष्ट किया जा चूका है और अभी शराब विनष्टीकरण का काम चल रहा है.

बता दे कि शराब विनष्टीकरण के बाद नाली के माध्यम से शराब बहकर चँवर में जा रही है जिस कारण चंवर का पानी शराबमय हो चूका है. वहीं इसका फायदा शराब के शौक़ीन जमकर उठा रहे हैं. सूत्रों की माने तो कई पियक्कड़ चँवर के पानी को  पीकर टुन्न रह रहे हैं. वहीं कई लोग इस बाल्टी और गैलेन में भर कर अपने घरो में स्टोर भी कर रहे हैं. हालाकि स्थानीय प्रशासन पियकड्डों की इस करतूत से अंजान है.

गौरतलब है कि सीवान के पचरुखी थाना के गोपालपुर गांव में स्थित यह फैक्टरी बिहार में लागू शराबबंदी के बाद से ही बंद थी. दूसरी और फैक्टरी के प्रबंधक संजय कुमार का कहना है कि शराब फैक्टरी बंद हो जाने के कारण सैकड़ों परिवार के घर के चूल्हे अब जलने बंद हो जाएंगे. संजय कुमार ने बताया कि इस फैक्टरी में दो सौ से ज्यादा मजदुर काम करते हैं. लेकिन, अब फैक्टरी बंद होने से सभी के सामने रोजी रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है. वहीं फैक्टरी के मजदूर दुलम सिंह का कहना है कि मेरे घर में तो अभी से ही चूल्हे पर संकटों के बादल मंडराने लगे हैं.

You might also like

Comments are closed.