Abhi Bharat

कैमूर : शादी कराने के नाम पर मेहमानबाजी पड़ी महंगी, लड़का पक्ष ने दो मध्यस्थों को पेड़ से बांधकर घंटो बनाया बंधक

विशाल कुमार

कैमूर में बुधवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला. जहां शादी कराने वाले दो अगुआ (मध्यस्थ) को लड़के के घर वालों ने घंटो पेड़ में बाँध कर बंधक बनाये रखा. घटना बेलाव थाना के उफरवलीया गाँव की है.

बताया जाता है कि राम सेवक पांडेय का लड़का बेरोजगार था. जिसकी शादी नही हो रही थी तो राम सेवक पांडेय ने अपने रिश्तेदारों से इसकी चर्चा की कि किसी तरह मेरे लडके का शादी करा दें. जिसपर अगुआ विगेंद्र दुबे इंग्लिसपुर निवासी बेलाव और विपीन पांडेय राम केकैई रोहतास निवासी ने राम सेवक पांडेय से वादा किया कि आपके बेटे की हमलोग शादी करा देंगे. फिर क्या था दोनो अगुआवों की खूब खातिरदारी होने लगी. दस-दस दिन खाना पकवान चलता रहा पर शादी तय नहीं हुई. महीनों बीत जाने पर राम सेवक पांडेय भड़क गए और खर्च किये गये रुपये 10 हजार मांगने लगे तो दोनो अगुआवों ने उनके घर आना-जान बंद कर दिया.

मंगलवार को अचानक सूचना मिली कि दोनो अगुआ बेलाव बाजार आ रहे है तो लड़के के पिता ने घर वालो के साथ मिलकर दोनों को जबरन गाँव ले गए और पेड़ में घंटों बाँध कर पैसे मांगने लगे. तभी गाँव के लोगो ने पुलिस को सूचना दे दिया. जिसके बाद पुलिस पहुँच कर दोनो को मुक्त कराई. अब पुलिस-थाना, कोर्ट से बचने के लिए दोनो पक्ष एसपी से गुहार लगाया कि हम केस नहीं करना चाहते हैं. फिलवक्त, पुलिस मामले की जाँच-पड़ताल कर रही है.

You might also like

Comments are closed.