Abhi Bharat

मोतिहारी : बालू पर आकृति उकेर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने मशहूर एक्टर ओमपुरी को जन्मदिन पर किया याद

एम के सिंह

भारतीय सीनेमा जगत में अपनी कला के बदौलत एक अलग पहचान बनाने वाले हरफनमौला एक्टर ओमपुरी को जन्मदिन के मौके पर बड़े ही अनोखे अंदाज में चंपारण की सरजमीं पर याद किया गया. जिला मुख्यालय मोतिहारी में आज एक दुकान के आगे रखे बालू पर सैंड आर्ट के जादूगर मधुरेन्द्र ने बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी की तस्वीर उकेर कर उन्हें जन्मदिन पर याद किया हैं. बालू पर उकेरी गई ओमपुरी की तस्वीर को देखने के लिए दिन भर लोगों का हुजूम उमड़ता रहा.

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने www.abhibharat.com को बताया कि बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी ने अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत लिया था. उनकी एक्टिंग और आवाज की बदौलत भारतीय सिनेमा में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्हें आज भी दर्शकों द्वारा पसंद किया जाता है. फिल्म ‘भवनी भवई’, ‘स्पर्श’, ‘मंडी’, ‘आक्रोश’ और ‘शोध’ जैसी फिल्मों में ओमपुरी का सधा हुआ अभिनय आज भी दर्शकों दिल पर राज करता है. 18 अक्टूबर 1950 को जन्में एक्टर ओमपुरी का बचपन बड़े ही कष्टों के साथ बीता. रेल लाईन पर कोयला चुनने से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों तक का ओमपुरी का सफर शानदार रहा है. आज ओमपुरी का जन्मदिन है और 7 जनवरी 2017 को उन्होंने आखिरी सांस ली थी.

बता दें कि भारतीय सिनेमा में 80 और 90 के दशक में श्याम बेनेगल, गोविंद निहलानी, बासु चटर्जी, मृणाल सेन और गुलजार जैसे निर्देशकों ने उल्लेखनीय फिल्में बनाईं थीं. उन सभी निर्देशकों के साथ ओमपुरी ने काम किया था. उन्होंने तीन दशक तक भारतीय सिनेमा को अपना योगदान दिया. 07 जनवरी वर्ष 2017 को 66 वर्ष की अवस्था में ओमपुरी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

जन्मदिन के मौके पर मशहूर एक्टर ओमपुरी को याद करने वालों में ई अरुण पंडित, नीरज सिन्हा, मिथलेश कुमार, सचिन कुमार, अफजल एवं कादिर जिलानी समेत सैकड़ों लोग शामिल रहें. उपस्थित लोगों ने मधुरेन्द्र की कलाकृति की जमकर प्रशंसा भी की.

You might also like

Comments are closed.