Abhi Bharat

छपरा के अमनौर में बसपा नेत्री पूनम राय ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

मनीष श्रीवास्तव

सारण के अमनौर में सोमवार को बसपा नेत्री पूनम राय ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने दर्जनों बाढ़ प्रभावित इलाको में जाकर स्थिति का जायजा लिया और बाढ़ पीड़ितों की तकलीफों को सुना.

छपरा में सोमवार को बसपा नेत्री पूनम राय अमनौर विधान सभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाको के दौरे पर रहीं इस दौरान उन्होंने मकेर प्रखंड के लगुनिया, नौरंगा, नौकडा, बथा, पशुरामपुर, हाजलपुर ,कुआरी आदि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. जिसके बाद मीडिया से बाते करते हुए उन्होंने बताया कि अभी तक प्रखंड में प्रशासन से बाढ़ पीड़ितों को कोई मदद नही मिली है. जिससे वहां के दलित, पिछड़े, एवं अल्पसंख्यक काफी नाराज और आक्रोशित हैं.

उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द इलाके के बाढ़ पीड़ितों को सहायता दिए जाने की मांग की. साथ ही उन्होंने किसानों के लिए यह मांग किया कि बाढ़ में जो फसल बर्बाद हो गयें हैं उसके लिए मुवावजा के रूप में 60 हजार प्रत्येक किसानों को दिया जाय.  वहीं उन्होंने राहत सामग्री पहुचाने के साथ-साथ किसी महामारी से बचने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाने की भी सरकार और जिला प्रशासन से मांग की. उन्होंने कहा कि इन गांवों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित कर बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी सहायता प्रदान किया जाना चाहिए.

You might also like

Comments are closed.