Abhi Bharat

चाईबासा : जगन्नाथपुर सरस्वती लिटिल फ्लावर प्ले स्कूल में राधे-कृष्ण प्रतियोगिता आयोजित

संतोष वर्मा

चाईबासा जगन्नाथपुर सरस्वती लिटिल फ्लावर प्ले इंग्लिश मीडियम स्कूल में जन्माष्टमी को लेकर राधे कृष्ण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी इंद्रदेव कुमार उपस्थित थे.

उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जगन्नाथपुर जैसे छोटे कस्बे में इस प्रकार का आयोजन सराहनीय पहल है. साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों का बचपन किसी कीमत में नहीं छिना जाना चाहिए बल्कि बचपन का उपयोग बच्चे खेलकूद करते हुए शिक्षा ग्रहण करते हैं, बच्चे सबसे खूबसूरत होते हैं, बच्चों का बालकाल कभी वापस नहीं आता है.

विद्यालय में बच्चों को खेल-खेल में ही सिखाने की जो शिक्षा दी जा रही है वह काफी अच्छा पहल है. इन्हीं बच्चों में कल का भविष्य है. यही बच्चे कल के अच्छे देश के नागरिक होंगे कोई अधिकारी बनेंगे तो कोई आईएस बनेंगे. बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है जरूरत है उन्हें निखारने की और यह विद्यालय उसी पर काम कर रहा है जो सराहनीय पहल है.

बता दें कि बच्चों ने राधिका और श्याम कृष्ण की भूमिका में दिखी यह दृश्य काफी अच्छा लगा. वहीं विधालय में राधे कृष्णा जोड़ी के द्रारा मैया यशोदा तेरा कन्हैया पनघट पे मेरी पकड़े हैं बहिया और राधा तेरा ठुमका के गीत पर खुब मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर दिल जीता. कृष्ण के रूप में प्रथम पुरस्कार मयंक गुप्ता, द्वितीय स्थान देव महापात्रा, तृतीय पुरस्कार ओम कुमार को मिला. वहीं राधे के रूप में प्रथम स्थान राशि कुमारी, द्वितीय पुरस्कार शिखा कुमारी निषाद, एवं तृतीय पुरस्कार शिप्रा ठाकुर को दिए गए. मुख्य अतिथि के द्वारा सभी को पुरस्कृत किया गया. मौके पर विद्यालय के प्राचार्य निकी गुप्ता, शिक्षिका शकुन्तला सिंकु, पारुल सिंह, मनीषा शर्मा, फरहा , नीलू ठाकुर, पूनम सुरेन, सहित काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.