Abhi Bharat

सीवान : दरौंदा के सवान विग्रह में पर्यावरण सुरक्षा को लेकर पौधों का वितरण

शाहिल कुमार

https://youtu.be/FBNkhuCLI-w

जिस तरह से आज के दौर में दिन प्रतिदिन पर्यावरण संरक्षण विलूप्त हो रहा है. जिसको लेकर लोगों को हरे भरे पौधों को लगाने की जरूरत है, ताकि प्रदुषित वातावरण से उबरा जा सके इसके लिए पर्यावरण संरक्षण में हरियाली व खुशहाली युक्त बनाने में मनुष्य को पौधों का सेवा करना धर्म बनता है. उक्त बातें शुक्रवार को दरौंदा थाना क्षेत्र के सवान विग्रह गाँव स्थित विश्व भारती ग्लोबल स्कूल में पर्यावरण सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों को पौधा वितरण करने पहुँचे इंस्पेक्टर उमेश कुमार ने कही.

बताते चलें कि स्कूल प्रबंधक की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित करने के लिए सकारात्मक पहल की गई. स्कूल के द्वारा इस संचालित पौधारोपण के तहत अध्ययनरत 500 छात्रों के बीच विभिन्न प्रकार के पौधों का वितरीत किया गया तथा बच्चों से पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाने की अपील की गई. स्कूल निर्देशक सुरज पांडेय ने कहा कि पानी एवं ग्लोबल वार्मिंग की समस्या से बचने के लिए हर हाथ को पेड़ लगाने की जरूरत. वहीं स्कूल के संस्थापक योगेन्द पांडेय उर्फ भुखल बाबा ने उपस्थिति बच्चों से पौधों को अपने अपने घरों में लगाकर पर्यावरण की रक्षा कर वातावरण में हरियाली व खुशहाली लाने का अनुरोध किया. प्राचार्य प्रणव मिश्रा ने पौधे लगाओ पौधे बचावो अभियान की प्रशंसा करते हुए लोगों से भी पर्यावरण बचाने के लिए प्रदुषित वातावरण से हरियाली व खुशहाली युक्त वातावरण लाने में बढ चढ़ कर हिस्सा लेने जरूरत है.

मौके पर स्कूल शिक्षिका सावित्री पांडेय, रूपा मिश्रा, किरण कुमारी, संजू सिंह, अलका श्रीवास्तव, अंशु प्रिया, मनिषा जयमाला, सुजता, रजनी, अंजुम व चंदन तिवारी आदि अन्य लोग मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.