Abhi Bharat

मुंगेर : दादी ने 15 माह की पोती की हत्या कर शव को भूसा घर मे छिपाया

अमृतेश सिन्हा

मुंगेर में एक दादी का कलंकित चेहरा सामने आया है. जहां आपसी विवाद में दादी द्वारा 15 माह की चचेरी पोती की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद शव को अपने घर में बने भुसा के घर में छिपा दिया था. घटना असरगंज थाना के अमैया गांव यादव टोला की है.

दरअसल, अमैया गांव से रविवार को घर के आगे से लापता 15 महीने की बच्ची आंचल कुमारी का शव मंगलवार की शाम पड़ोस में रहने वाले चचेरे दादा संजीव यादव के घर से ग्रामीणों ने बरामद किया. शव मिलने की खबर पर ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई. मृतक बच्ची का पिता का नाम सेवक कुमार यादव है जो दिल्ली में मजदूरी का काम करता है. बताया जाता है कि रविवार को बच्ची घर के बाहर खेल रही थी और माँ घर में सिलाई मशीन पर कपड़े सीने का काम कर रही थी. थोड़ी देर बाद बच्ची घर के बाहर से गुम हो गयी. घर के बाहर बच्ची गुम हो जाने के बाद परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन बच्ची नहीं मिली तो परिजनों ने रविवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट असरगंज थाना में की. जिसके बाद पुलिस ने 24 घण्टे बीत जाने के बाद अपहरण का मामला दर्ज किया.

वहीं इस ममाले में तारापुर अनुमंडल के डीएसपी रमेश कुमार ने बताया कि आरोपी दादी अलका ने बच्ची की हत्या की बात को पुलिस के सामने स्वीकारा है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी महिला ने बताया कि उसके ससुर कैंसर पीड़ित है और इसी ममाले को लेकर मृतक बच्ची के दादा संजय यादव उसके परिवार को इलाज करने के लिए बार-बार कुछ ना कुछ कहते रहते थे. जिसको लेकर आपस में दोनों परिवारों के बीच  लड़ाई झगड़ा होता रहता था. इसी मामले को लेकर आरोपी दादी ने बीते रविवार की अपराह्न घर के बाहर खेल रही संजय यादव की 15 महीने की पोती अंचला कुमारी को अपने घर ले ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी एवं शव को घर के भुसखारी में छुपा कर रख दिया. फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया गया है और पुलिस हत्या में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान करने में जुटी है.

You might also like

Comments are closed.