Abhi Bharat

नालंदा : दहेज में छः लाख रुपये व जमीन नहीं देने पर नवविवाहिता की हत्या

प्रणय राज

https://youtu.be/CeXYLdqQpuI

नालंदा में एक बार फिर एक बहू को दहेज़ लोभी ससुराल वालों ने मौत के घाट उतार दिया. घटना भागन बिगहा ओपी के बोकना गाँव की है, जहाँ दहेज़ की रकम नहीं देने पर ससुराल वालों ने नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी.

मृतका साधना कुमारी के परिजनों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उसकी शादी पुरुषोत्तम पासवान से हुई थी. शादी के बाद उसके पति की नौकरी अग्निशामक विभाग में कॉन्स्टेबल के पद पर हो गया. इसके बाद बार-बार उसके ससुराल वाले 6 लाख रुपए और जमीन की रजिस्ट्री की मांग करते थे. इसपर मृतका के पिता ने अपनी छोटी पुत्री की शादी का वास्ता देकर बाद में रकम और रजिस्ट्री की बात कहा करते थे. इसी बात से नाराज उसके ससुरालवालों ने मारपीट करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद ससुराल के सभी लोग गाँव छोड़ कर फरार हो गए.

देर रात आस पास के लोगों ने इस बात की जानकारी उसके मायके वालों को दी. जब उसके मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे तो उसे मृत पाया. भागन बिगहा थानाध्यक्ष आलोक चौधरी ने बताया कि दहेज़ की खातिर विवाहिता की गला दबा कर हत्या की गयी है और फिर उसे फांसी पर लटकाया गया था. शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया गया. जल्द ही सभी आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

You might also like

Comments are closed.