Abhi Bharat

पाकुड़ : एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ ने की छापेमारी, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मक़सूद आलम

https://youtu.be/NJralOyjh0Y

पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाना क्षेत्र के पत्थर औधोगिक क्षेत्र में फतेहपुर में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में गड्ढे में छुपाए गए विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

गुरुवार को हिरणपुर थाना परिसर में पुलिस कप्तान सुनील भाष्कर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि फतेहपुर में पत्थर खदान में भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक छुपा कर रखे गए हैं. इसपर एक टीम एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई. छापेमारी में पुलिस को 50 किलोग्राम का चार बोरा अमोनियम नाइट्रेट और आधा बोरा 25 किलोग्राम का अमोनियम नाइट्रेट कुल 225 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया गया.

इसके अलावे 330 पीस डेटोनेटर एवं 300 पीस जिलेटीन एवं तार भी बरामद किया गया है. विष्फोटको को गड्ढे खोदकर छिपाए गए थे. एसपी ने बताया उक्त विस्फोटक प्रीतम जयशवाल, विभाष मिश्रा एवं टार्जन नामक व्यक्ति का है. खदान से एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया उक्त व्यक्तियों के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की जा रही है.

बता दें कि हिरणपुर थाना क्षेत्र में वर्षों से अवैध विस्फोटक का कारोबार चल रहा था. उल्लेखनीय है कि हिरणपुर थाना क्षेत्र में दर्जनों पत्थर खदान संचालित है. जिसमें कुछ लोगों के पास विस्फोटक लाइसेंस है. शेष गुपचुप तरीके से पश्चिम बंगाल के राजग्राम से अवैध तरीके से विस्फोटक लेकर ब्लास्टिंग करते हैं. इस खबर को www.abhibharat.com ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था.

इसे भी पढ़ें :- पाकुड़ : धड़ल्ले से चल रहा पत्थर का काला कारोबार, बिना विस्फोटक लाइसेंस के ही खदानों में कराए जा रहें हैं विस्फोट

https://abhibharat.com//29468/apna-jharkhand-pakur-blasting-black-business-is-being-carried-out-in-mines-without-exploding-licenses-blast/

You might also like

Comments are closed.