Abhi Bharat

गोपालगंज में एनडीआरएफ की टीम ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, जहरीली गैस पर पाया काबू

अतुल सागर

गोपालगंज के कटेया बाजार में बीते दिनों हुए भीषण अग्निकांड में जहां अब तक तीन लोगो की मौत हो गयी है. वही हार्डवेयर दुकान से जहरीली गैस को एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार को बाहर निकाला और पुरे इलाके को सुरक्षित घोषित किया .

दरअसल, कटेया बाजार के हार्डवेयर दुकान में शोर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी थी. आग लगने की वजह से दुकान के गोदाम में रखे पेंट के डब्बे धूं-धूं कर जलने लगे और दुकान से पेंट की वजह से जहरीली गैस बाहर निकलने लगी. इस आग पर काबू पाने के दौरान आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे. जिसमे तीन लोगो की इलाज के दौरान मौत हो गयी. जबकि पांच लोग अभी भी गोरखपर अस्पताल में भर्ती है.

सोमवार को एनडीआरएफ नौ बटालियन की टीम कटेया बाजार पहुची. यहाँ दुकान में मौजूद जहरीली गैस को दीवाल तोड़कर पाइपलाइन के जरिये बाहर निकला गया. गैस निकालने के दौरान एनडीआरएफ की टीम, मौजूद कटेया पुलिस के जवान और बीडीओ ने भी मास्क पहन रखा था. घंटो मशक्कत के बाद एनडीआरएफ ने पुरे इलाको को सुरक्षित घोषित कर लोगो को सकुशल अपने घर वापस लौटने की अपील की. यहाँ बता दे की अग्निकांड के बाद लोग जहरीली गैस की डर की वजह से दुकान के आस-पास नहीं जा रहे थे.

You might also like

Comments are closed.