Abhi Bharat

सीवान : जहरीली घास खाने से एक साथ दो सौ से ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत

शाहिल कुमार

https://youtu.be/FB4GsRpUW4c

सीवान से बड़ी खबर है. जहां महाराजगंज अनुमंडल क्षेत्र के दरौंदा थाना क्षेत्र में फतेहपुर गाँव के आसपास एक साथ दो सौ के करीब भेड़ और बकरियों की मौत हो गयी है. एकाएक इतनी संख्या में मवेशियों की मौत से गाँव में कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया.

घटना के संबंध बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह मवेशियों के रखवाले अपनी भेड़-बकरियों को खेतों में चारा के लिए लेकर गए हुए थे. तभी कुछ समय पश्चात भेड़ और बकरियां एकाएक जमीन पर गिरते हुए छटपटा कर तड़पने लगीं. मवेशी पालक अभी कुछ कर ही पाते की एकाएक सैकड़ों भेड़ और बकरियों की मौत हो गईं. इतने सारे भेड़- बकरियों की एकाएक मौत से गाँव में मवेशी पालकों में कुछ देर के लिए दहशत का माहौल कायम हो गया.

वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ पवन कुमार ने बताया कि ग्रामीण कहें अनुसार एक खास प्रकार के घास लपका खाने से इन मवेशियों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि ऊपर के पदाधिकारी से घटना के बारे में सुचित किया गया है. जिलाधिकारी के द्वारा इस मामले में टिम को गठित किया गया जाँच के बाद ही पता लग पाएगा कि आखिरकार इतने सारे भेड़-बकरियों की एकसाथ मौत का कारण क्या है.

You might also like

Comments are closed.