Abhi Bharat

चाईबासा : स्वदेशी मेला आयोजित, भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया को बढावा देने के लिए चाईबासा में स्वदेशी मेला का उद्घाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा किया.

इस मौके पर भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता के साथ स्वदेशी मंच के कार्यकर्ता मौजूद थे. स्वदेशी मेला में देश कई राज्यों के हस्त और लधु उधोगों के जुडे कारीगरों और व्यवसायियों ने अपने-अपने स्टॉल लगाए हैं. उद्घाटन से पहले स्वदेशी मेला स्थानीय लोगों की अच्छी भीड देखी गई. मेले में हर तरह घरेलू सामान की प्रदर्शनी लगायी गयी है. स्वदेशी मेला 6 फरवरी तक चलेगा.

इस स्वदेशी मेला का उद्घाटन करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम  का कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही मेक इन इंडिया के काम करना शुरू कर दिया. पीएम ने पहले स्वदेश में बनने वाले सभी तरह के उत्पादों को बढावा देने के लिए स्वदेशी मेला आयोजन को निर्देश दिया. इसके बाद विदेशी कंपनियों को भी भारत में अपने उत्पाद करने का प्रोत्साहित किया. जिसके कारण कई विदेशी कंपनियां आज भारत में अपना उत्पाद तैयार कर रही है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वदेशी मेला से बेरोजगारों को रोजगार मिल रहा है, कारीगरों को प्रोत्साहित होंगे इससे लोगों की आर्थिक स्तर भी बढेगा.

You might also like

Comments are closed.