Abhi Bharat

दुमका : पत्थर खदान में अवैध रूप से खनन कर रहे दो ड्रिल मैन गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुमका जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस-प्रशासन के लगातार कार्रवाई के बाद भी खनन माफिया हावी हैं. वहीं गुरुवार को शिकारी पाड़ा थाना पुलिस ने अवैध पत्थर खादानों में छापेमारी कर पुलिस ने दो ड्रील मैन सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया.

बता दें कि पुलिस छापेमारी बेनागड़िया और कोवामहल के दो पत्थर खदानों में हुई. जिसमें ड्रील मैन मुबारक शेख एवं लारब शेख की गिरफ्तारी हुई. गिरफ्तारी बेनागड़िया में ड्रील कर विस्फोटक लगाने के क्रम में पुलिस ने की. वहीं अवैध पत्थर खादान संचालक अरशद अली एवं पप्पू मियां के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

शुक्रवार को इसकी जानकारी थाना प्रभारी संजय मालवीय ने मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि छापेमारी कर संचालक सहित 120 जिलेटिन, 35 अमोनियम नाईट्रेट एवं 29 डेटोनेटर जब्त की गयी है. साथ ही दो ड्रील मैन को गिरफ्तार किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों ड्रील मैन को धर दबोचा गया. उन्होंने कहा कि एसपी के निर्देशानुसार अवैध खादान पर रोक लगाने को पुलिस कार्रवाई की है. अवैध खादान में संलिप्त कारोबारियों को बक्सा नहीं जायेगा.

You might also like

Comments are closed.