Abhi Bharat

पाकुड़ : अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

मक़सूद आलम

https://youtu.be/Nl6zy3Q0Jig

पाकुड़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल के नेतृत्व और निर्देश पर पुलिस ने जिले में हो रही लगातार मोटरसाइकिल चोरी, लूट, बंद घरों में चोरी सहित विभिन्न घटनाओं का पर्दाफाश करते सात लुटेरों को गिरफ्तार किया है.

गुरुवार को अपने आवासीय कार्यालय में एसपी शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने प्रेसवार्ता कर मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए कहा कि शहर एवं ग्रामीण इलाकों में हो रही घटनाओं को लेकर पुलिस लगातार नजर बनाए हुई थी. पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ के क्रम में अंतरराज्यीय गिरोह का मामला सामने आया है. अपराधियों का मास्टरमाइंड महबुल अंसारी उर्फ एकरामुल अंसारी उर्फ बख्तावर गैंग का संचालक था. अपराधी से पूछताछ के क्रम में कई चौंकाने वाले मामले आए हैं. बख्तावर शहर के अलीगंज स्थित एक मकान में रह कर घटना को अंजाम दिया करता था. एसपी ने कहा कि पावर ग्रिड के समीप अनीता देवी के मकान में दरवाजा तोड़कर चार लाख 55 हजार रुपये एवं सोने का आभूषण एवं एलसीडी सहित कंबल की चोरी कर ली गई थी. इसके अलावे थाना क्षेत्र के बड़ी अलीगंज स्थित नुरुन्निशा के मकान से लाखों रुपये का सोने का आभूषण, मास्टर एटीएम कार्ड सहित कीमती सामान की चोरी करने का मामला दर्ज सामने आया था.

पुलिस को खैरुन्निशा ने अपने मकान में रहने वाले एक किराएदार महबूल अंसारी का नाम लिया था और कहा था उसी पर शक है. इसके बाद पुलिस लगातार महबुल अंसारी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी. छापेमारी में महबूल अंसारी को गिरफ्तार किया गया. पुलिसिया पूछताछ में उन्होंने चोरी की संलिप्तता स्वीकार की और साथ ही गैंग में शामिल अपराधियों का भी नाम का खुलासा किया. एसपी ने कहा उनके गैंग में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के मुराराई थाना क्षेत्र के डोडिया गांव निवासी अमीर नरसुंदर, अमित नरसुंदर, पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र गांव निवासी लक्ष्मण भंडारी, साहिबगंज जिला के राधानगर थाना क्षेत्र के आतापुर गांव के फूलचंद साह साहिबगंज जिला के रांगा थाना क्षेत्र के कठलबाड़ी गांव निवासी गणेश साह, साहिबगंज जिला के बरहेट थाना क्षेत्र के सनीमनी गांव निवासी परमेश्वर साह का नाम सामने आया.

पुलिस ने छापेमारी कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी ने कहा अपराधियों के पास से सामान बरामद किए गए हैं. जिसमें एलसीडी टीवी, कंबल, सहित छह मोटरसाइकिल बरामद किया गया. जिसमें मोटरसाइकिल संख्या जे एच 04ए/ 8695, डब्लू बी 16 एम/0199, जे एच 16 डी/9935, जेएच 16 बी/3507, डब्लू बी 046डी/7626, ज्वेलरी रखने वाला डब्बा, चार पर्स,ताला तोड़ने वाला रड एवं पेचकस बरामद किया गया.

कौन कौन कांडों का हुआ उद्भेदन…

एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्नवाल ने कहा कि नगर कांड संख्या 271/18 अनिता देवी के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था, पुलिस ने एलसीडी टीवी एवं कम्बल बरामद किया. नगर थाना कांड संख्या 279/18 नुरुन्निशा के लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने अपराधियों के पास से मास्टर एटीएम कार्ड बरामद किया. नगर थाना कांड संख्या 257/18 राजेश मुर्मू ने मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत की थी पुलिस बाइक बरामद कर लिया है. नगर थाना कांड संख्या 282/18 में हरिनडांगा बाजार निवासी अजय कुमार सिंधु ने मोटरसाइकिल चोरी का मामला दर्ज कराया था,पुलिस ने बरामद कर लिया. नगर थाना कांड संख्या 242/18 बड़ी अलीगंज निवासी जाकिर हुसैन ने एफआईआर दर्ज कराया था पुलिस ने बाइक बरामद कर लिया. नगर थाना कांड संख्या 264/18 में तलवाडांगा निवासी मिथलेश कुमार ने बाइक चोरी को लेकर केश दर्ज कराया था पुलिस ने खुलासा कर दिया है. लिट्टीपाड़ा थाना कांड संख्या 94/18 में बाइक चोरी का मामला दर्ज किया था, पुलिस ने खुलासा किया. इसके अलावे शहर के कृष्णा मार्किट में मोबाइल दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है.

आभूषण कोलकाता में खपाता था…

एसपी ने कहा अपराधियों ने घटना के अंजाम देने के बाद आभूषण पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मंडी में खपाया जाता था. पुलिस को कोलकाता भी भेजा गया था लेकिन बंगाल पुलिस के सहयोग नही किये जाने से आभूषण बरामद नही हो पाया है.

पुलिस ने ली राहत की सांस…

शहर में लगातार हो रही बंद घरों में चोरी,मोटरसाइकिल चोरी सहित विभिनम घटनाओं ने पुलिस को परेशान कर रखा था,खुलासा होने के बाद पुलिस अब राहत की सांस लेगी.

कौन-कौन थे टीम में शामिल…

टीम का नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह कर रहे थे. उनके साथ मे नगर थाना प्रभारी शिव शंकर तिवारी, पुलिस अवर निरीक्षक संतोष कुमार, लव कुमार, विजय चंद्र चौधरी, ब्रजकिशोर सिंह, जाफर आलम, रामवचन राम, सहायक अवर निरीक्षक सुराई तपे, मोहन दास आदि शामिल थे.

You might also like

Comments are closed.