Abhi Bharat

पटना : राज्य कर आयुक्त बने शिक्षक समीर परिमल को विद्यालय में समारोहपूर्वक दी गयी विदाई

अभिषेक श्रीवास्तव

https://youtu.be/niUXsycowjk

बिहार लोक सेवा आयोग की 56-59वीं परीक्षा में सफलता प्राप्त कर राज्य कर सहायक आयुक्त बने पटना केे शिक्षक समीर परिमल के लिए गुरुवार को राजकीय कन्या मध्य विद्यालय राजभवन में सम्मान सह विदाई समारोह का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए गर्दनीबाग अंचल के विद्यालय अवर निरीक्षक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि समीर परिमल ने सहायक शिक्षक से सहायक आयुक्त तक का सफ़र तय कर हमें गौरवान्वित किया है. वहीं पटना सदर के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने कहा कि यह सिर्फ सम्मान-समारोह नहीं बल्कि एक प्रेरक समारोह है. समीर परिमल ने सबके सामने एक आदर्श स्थापित किया है.

विद्यालय की शिक्षिका फौज़िया बानो ने अपने भावुक संबोधन में समीर परिमल को एक आदर्श शिक्षक बताते हुए उनके व्यक्तित्व की प्रशंसा में कविता पढ़ी. समारोह को संकुल समन्वयक संतोष कुमार साह, प्रभात कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया. इस अवसर पर बच्चों ने भव्य एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति दी.

इससे पूर्व समीर परिमल को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया. समीर परिमल ने अपने संबोधन में सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे मूलतः शिक्षक हैं और शिक्षक रहेंगे. विद्यालय को अपना परिवार बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस विद्यालय से कभी दूर जा ही नहीं सकता, बच्चों और शिक्षकों का स्नेह ही मेरी पूंजी है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो अख्तर इमाम ने परिमल को योग्य, मेहनती एवं ईमानदार शिक्षक बताते हुए उन्हें नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी. मौके पर विद्यालय की शिक्षिका मीरा कुमारी, चंद्रकला देवी, अशोक कुमार, भावना, फौज़िया बानो, पुष्पा सुशीला एक्का समेत कई गणमान्य मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन कुमारी सुनीता ने किया.

You might also like

Comments are closed.