Abhi Bharat

चाईबासा : रेलवे ट्रैक से मिली विवाहिता की लाश, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

संतोष वर्मा

https://youtu.be/INukutkzbu8

चाईबासा के चक्रधरपुर में रेलवे ट्रैक के किनारे संदिग्ध अवस्था में एक विवाहिता की लाश मिली. जिसके बाद मृतका के मायके वालों ने पति समेत पुरे ससुरालवालों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं इस आरोप के बाद पुलिस ने पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है कि मृतका अंजना प्रधान की डेढ़ साल पहले चक्रधरपुर दांतीबेगुना के सुमन प्रधान नामक युवक से शादी हुई थी. अंजना का एक दुधमुहा छह माह पुत्र भी है. अंजना प्रधान के पिता मिहिर प्रधान का आरोप है कि शादी के बाद से पति सुमन प्रधान समेत पुरे ससुरालवाले अंजना प्रधान को दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. 50 हजार की डिमांड की गयी थी. रुपये नहीं मिलने पर अंजना की लगातार हर दिन पिटाई की जाती थी. उसे खाना भी ठीक से नहीं दिया जाता था और मायके वालों से उसकी बात नहीं कराई जाती थी.

वहीं मृतका के छोटे भाई मानस प्रधान ने बताया कि घटना के दिन भी उसके साथ उसकी सास आरती देवी और देवर सुमंत प्रधान ने मारपीट की थी. एक हफ्ते से उसे खाना भी नहीं दिया गया था. अहले सुबह उसकी लाश रेल पटरी के किनारे मिली. बेटी के ससुराल के पड़ोसियों से अंजना प्रधान के घरवालों को इस घटना की सुचना मिली. अंजना प्रधान के घरवालों ने चक्रधरपुर थाना में अंजना के पति, देवर, सास समेत ससुरालवालों पर दहेज़ प्रताड़ना का मामला दर्ज कर दिया है और अंजना का शव लेने से इंकार कर वापस अपने घर लौट गए हैं. इधर अंजना की लाश थाना में पड़ी है. पति सुमन प्रधान और देवर सुमंत
प्रधान दहेज़ हत्या के आरोप में गिरफ्तार हैं.

You might also like

Comments are closed.