Abhi Bharat

छपरा में वकील की गोली मारकर हत्या, विरोध में न्यायालीय कार्य का बहिष्कार कर वकीलों ने एसपी का किया घेराव

अमीत रंजन
छपरा में अपराधियों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को एक फाइनेंस कम्पनी के स्टाफ को चाक़ू मारकर चार लाख से ज्यादा रूपये लूट मामले में अभी पुलिस अपराधियों की तलाश में अनुसंधान ही कर रही थी कि गुरूवार को अपराधियों ने सरेआम एक वकील की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना गड़खा थाना क्षेत्र के भैसमारा के पास घटी. मृत्त वकील का नाम रमेंद्र शर्मा है जो छपरा सिविल कोर्ट में प्रैक्टिस करते थे. वहीं वकील की हत्या से नाराज अधिवक्ताओं ने न्यायालीय कार्य का बहिष्कार कर एसपी कार्यालय के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया.
बताया जाता है कि छपरा सिविल कोर्ट के वकील रमेंद्र शर्मा को कुछ अपराधियों द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार धमकी दी जा रही थी. जिस सम्बन्ध में वकील रमेंद्र शर्मा ने छपरा एसपी को लिखित आवेदन देकर अपनी जान की रक्षा की गुहार भी लगाई थी. लेकिन छपरा पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी. गुरूवार को जब वे कोर्ट आने के लिए घर से निकल रहे थे तभी चार अपराधियों द्वारा उन्हें रास्त में घेर कर गोली मार दिया गया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.
वहीं वकील रमेंद्र शर्मा की हत्या की खबर सुनने के बाद छपरा व्यवहार न्यायलय के वकीलों ने न्यायालीय कार्य का बहिष्कार कर दिया और बार एसोसिएशन के सचिव रवि रंजन सिंह के नेतृत्व में एक जुट होते हुए छपरा एसपी कार्यालय पर पहुँच जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारी वकील रमेंद्र शर्मा की हत्या को पुलिस और प्रशासन की विफलता बता रहे थे. उनका आरोप था कि पुलिस द्वारा सुरक्षा नहीं दिए जाने के कारण ही यह हत्या हुयी. वकीलों ने सरकार से छपरा एसपी को हटाने की मांग की. साथ ही मृत्तक वकील के परिजनों को 25 लाकह रुपया मुआवजा दिए जाने की मांग भी की.
You might also like

Comments are closed.