Abhi Bharat

सीवान : महाराजगंज अनुमंडल में डीएम व सारण आयुक्त ने किया पंचायत स्तरीय नल जल योजना का निरीक्षण

शाहिल कुमार

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल के तक्कीपुर स्थित पंचायत में बुधवार को जिलाधिकारी सुश्री रंजीता व सारण आयुक्त नर्वदेश्वर लाल ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बने नल जल योजना का औचक निरीक्षण किया.

डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना को धरातल पर उतारना ही सरकार की पहली प्राथमिकता है. वही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना को चरणबद्ध तरीके से जमीन पर उतारने की कोशिश तेजी से शुरू हो गयी है. नगर विकास एवं आवास विभाग और पंचायती राज विभाग हर घर नल का जल निश्चय योजना के कार्यान्वयन के बाद अब पक्की नाली-गली योजना को क्रियान्वयन की तैयारी में जुट गया हैं. मुख्यमंत्री के साथ निश्चयों में शामिल शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में हर नाली-गली का पक्कीकरण योजना को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है. पंचायती राज विभाग द्वारा राज्य के एक लाख 14 हजार 733 वार्डों में पक्की नाली और गली का निर्माण की योजना बनाई गई है. जिसमें बहुत तेजी से योजना का शुभारंभ हो रही है.

मौके पर महाराजगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी नंदकिशोर साह, अनुमंडल पदाधिकारी मंजीत कुमार, तक्कीपुर पंचायत मुखिया पति सुनील राय समेत अन्य जनप्रतिनिधियों समेत अधिकारीगण मौजूद रहे.

You might also like

Comments are closed.