Abhi Bharat

बाढ़ : बंदा दियारा में कई घरों में घुसा पानी, लोगों ने किया पलायन

ब्रजकिशोर ‘पिंकू’

बाढ़ अनुमंडल में स्थित बंदा दियारा में घर में पानी घुस जाने के कारण लगभग 50 घरों के व्यक्ति को पलायन करना पड़ा. सभी ने घर छोड़कर मलाही में स्थित एक सरकारी स्कूल में शरण लिए हुए है. हजारों कीमत की फसल का भी नुकसान हुआ है. गंगा नदी के दियारा पर यह कई वर्षों से रह रहे हैं. इधर गंगा नदी का पानी अत्यधिक बढ़ जाने के कारण इन्हें पलायन करना पड़ा और सरकारी स्कूल में शरण लेनी पड़ी. मलाही दियारा में भी कई घर फंसे हुए हैं.

बाढ़ पीड़िता सिरफी देवी ने बताया कि बन्दा दियारा में लगभग 50 परिवार के 200 लोग रहते हैं. लगभग 8 दिनों से वह पलायन करके मलाही सरकारी स्कूल में शरण लिए हुए हैं. प्रशासन ने उनके लिए कोई भी खाने पीने की व्यवस्था नहीं की है. उन्होंने कहा कि मलाही दियारा में भी कई लोग फंसे हुए हैं. वह कई बार बाढ अंचलाधिकारी के पास गए लेकिन अभी तक कोई ध्यान दिया नहीं गया है.

मकई के फसल भी डूब गए हैं. जिनसे उन्हें आर्थिक नुकसान भी हुआ है. उनकी मांग थी कि सरकारी स्कूल के सभी कमरे खोल दिया जाए ताकि वह सब अंदर में सामान रखकर आराम से रह सके. परंतु सरकारी स्कूल का कमरा नहीं खुलने के कारण वह अभी बरंडा में ही शरण लिए हुए हैं.

You might also like

Comments are closed.