Abhi Bharat

चाईबासा : हाई टेंशन तार की चपेट में आने लाईनमैन की मौत

संतोष वर्मा

चाईबासा जिले के जगन्नाथपुरअनुमंडल के प्रखंड मुख्यालय के मालुका पंचायत के लोगोसाई में 11 हजार वोल्टेज वाली प्रभावित बिजली तार की चपेट मेंआ जाने से एक लाईनमैन बिजली मिस्त्री की मौत झुलस कर हो गई. इस कारण पिछले दो घंटासे जगन्नाथपुर अंधेरा में डुबा हुआ है. वहीं इस घटना की सूचना पाते ही जगन्नाथपुर पुलिस घटना स्थल पर पहूंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की छिनबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक बिजली मिस्त्री लाईन मैन सुबेदार हेस्सा की मौत पोल पर ही हो गई. घटना के संबध मे बतया जाता है कि मालुका के लागोसाई में बिजली की खराबी थी. इधर 11 हजार वोल्ट वाले पोल पर बैठ कर बिजली बनाई जा रही थी, तभी ग्रीड़ से बिजली चालु कर दी गई. जिसके कारण पोल पर ही मौत हो गई. विभाग की बड़ी लापरवाही की बात कही जा रही है. बिना कहे लाईन देने के कारण घटना हुई है.

मृतक बड़ा झीकपानी के रहने वाला है. जगन्नाथपुर पुलिस घटना स्थल पहुच कर शव को बिजली के पोल से उतकर अपने कब्जे में ले लिया है. शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा रविवार को भेजि जायेगा. घटना करीब 8 बजे की बताई जा रही है. गपोल के नीचे उसके साथी साधो बाकिया भी थे. घटना की जानकारी साधो ने दी है. घटना स्थल पर कई साथी सुचना के बाद पहुचे लेेेकिन कोई भी पदाधिकारी नही पहुचा. उधर, जगन्नाथपुर ग्रीड़ में चार फीडर है. तीन नम्बर फीडर में काम चल रहा था. बिजली विभाग का कहना है कि बिजली चालु नही की गई है, हवाई कंरेट लगी होगी.

You might also like

Comments are closed.