Abhi Bharat

गोपालगंज : खून की कमी से जूझ रही बच्ची को ब्लड डोनर टीम ने ब्लड देकर बचाई जान

सुशील श्रीवास्तव

गोपालगंज के युवाओ ने खून की कमी से जूझ रहे लोगो को जीवन देने के लिए ब्लड डोनर टीम का गठन किया है. इस टीम के एक मुस्लिम सदस्य ने खून की कमी से जूझ रही मासूम हिन्दू बच्ची को रक्त दान कर नया जीवन दान दिया है. युवाओ की यह टीम गोपालगंज के अलावा दुसरे जिले में भी जाकर जरुरतमंदो को निशुल्क ब्लड देकर मिसाल पेश कर रही है.

बता दें कि कुचायकोट के अमवा गाँव के रहने वाले अनिल पाण्डेय की 07 वर्षीय बेटी सोनाली उर्फ़ मनीषा कुमारी को खून की कमी है. इस बच्ची के शरीर में महज दो ग्राम खून है. जो इसके लिए घातक है. खून की कमी से जूझ रही इस बच्ची को चिकित्सको ने जल्द से जल्द खून उपलब्ध कराने की सलाह दी. पीड़ित अनिल पाण्डेय ने बताया कि वे जब गोपालगंज ब्लड बैंक में रक्त लेने के लिए गए तो उन्हें वहा से बैरंग वापस भेज दिया गया. इसी दौरान उन्हें किसी दलाल ने 05 हजार रूपये में एक यूनिट खून उपलब्ध करा देने का आश्वासन दिया. गरीबी और बेबसी से जूझ रहे इस पीड़ित परिवार ने चार दिनों तक अपनों से फोन कर खून देने की गुहार लगायी. लेकिन किसी भी रिश्तेदार ने जब उन्हें खून देने से इनकार कर दिया. तब पीड़ित परिवार सदर अस्पताल में लाचार बेबस घूम रहा था. तभी बिहार ब्लड डोनर टीम के सदस्यों की नजर इस परिवार पर पड़ी. वहीं बिहार ब्लड डोनर टीम के सदस्य फरहान खान ने बताया कि उन्हें सुचना मिली की एक बच्ची खून की कमी से जूझ रही है. उन्होंने अपना ब्लड डोनेट कर इस बच्ची की जान बचाने की सोची. और इसी नियत से उन्होंने इस पीड़ित परिवार को रक्तदान किया.

बहरहाल, आज देश में धर्म और मजहब के नाम पर जहां लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे है. वहीं गोपालगंज के इन युवाओ की पहल उनलोगों के लिए सबक है. जो धर्म और मजहब की राजनीती करते है.

You might also like

Comments are closed.