Abhi Bharat

पटना : बिहार परिदर्शन पर आए सात देशों के उच्चायुक्त/राजदूतों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मुलाकात

अभिषेक श्रीवास्तव (प्रधान संपादक)

पटना में 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सात देशों के भारतीय उच्चायुक्तों-राजदूतों ने मुलाकात की. बिहार परिदर्शन पर आये भारतीय उच्चायुक्तों-राजदूतों में अधिकतर बिहार निवासी हैं. मुख्यमंत्री से मिलने आये दल में बहरीन में भारतीय राजदूत आलोक कुमार सिन्हा, यूक्रेन में भारतीय राजदूत मनोज कुमार भारती, नामीबिया में भारतीय उच्चायुक्त कुमार तूहिन, मैक्सिको में भारतीय राजदूत मुक्तेश कुमार परदेशी कजाखस्तान में भारतीय राजदूत प्रभात कुमार, सूडान में भारतीय राजदूत रविन्द्र प्रसाद जायसवाल एवं सेनेगल में भारतीय राजदूत राजीव कुमार शामिल थे. इन राजदूतों ने भारतीय विदेश नीति में राज्यों की सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से बिहार के विभिन्न स्थलों का भ्रमण किया है.

भारतीय उच्चायुक्तों-राजदूतों ने बताया कि उन देशों में बिहारी पर्व त्योहार, खान-पान को पसंद किया जाता है. बिहार के जिन क्षेत्रों को और विकसित करने की संभावना है, उसके बारे में भी अपने सुझाव दिये. मुख्यमंत्री ने भारतीय उच्चायुक्तों-राजदूतों के दल को बिहार में किये जा रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने भारतीय उच्चायुक्तों-राजदूतों के दल के सभी सदस्यों को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया.

इस मुलाकात के दौरान विकास आयुक्त शशि शेखर शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.