Abhi Bharat

गोपालगंज : प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों के घरों पर चलाया बुलडोजर, एक दर्जन से अधिक घर टूटे

सुशील श्रीवास्तव

गोपालगंज जिला प्रशासन ने मंगलवार को अतिक्रमण कर घर बनवा कर रह रहे करीब एक दर्जन घरो पर बुलडोजर चलाया. वहीं ब्रह्मस्थान की जमीन को अतिक्रमणकारिओं से मुक्त करा दिया गया.

बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को यह अभियान चलाकर करीब एक दर्जन घरो को ढाह दिया गया. इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था. जानकारी के मुताबिक नगर थाना के बंजारी चौक के समीप ब्रह्मस्थान है. जहां ब्रह्मस्थान की गैरमजरुवा आम जमीन पर वर्षो से मेला का आयोजन किया जाता है. स्थानीय लोगो के मुताबिक बंजारी चौक से बंजारी गाँव में जाने से पहले ही ब्रह्मस्थान की जमीन है. यह पूरी जमीन करीब नौ कट्ठा है. जिसमे भूमाफियाओ ने कब्ज़ा कर तीन कट्ठा जमीन पर अतिक्रमण कर घर बनवा लिया था.

इसी अतिक्रमण जमीन के हिस्से पर हाल के दिनों में मैरेज हाल बनवाने का अवैध निर्माण चल रहा था. इस अतिक्रमण की शिकायत जिला लोकशिकायत कोषांग में की गयी थी. इसी शिकायत के आधार पर सारण कमिशनर ने ब्रह्मस्थान की अतिक्रमण किये गए तीन कट्ठा जमीन को खाली करने का आदेश दिया. इस आदेश के बाद अतिक्रमणकारियो को जमीन से अवैध कब्ज़ा हटाने का नोटिस दिया गया था. नोटिस के बाद भी जब अतिक्रमण कर घर को तोड़कर नहीं हटाया गया तब सोमवार की शाम से यहाँ अवैध कब्ज़ा कर बनांये घरो पर बुलडोजर चलाकर घरो को तोडा गया और उस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया. यहाँ टिन के शेड के अलावा कंक्रीट के मकान और कई मंजिला ईमारत भी बनाया गया था. जिसे तोड़ने की कवायद दुसरे दिन भी जारी है. इस मौके पर सदर सीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी.

You might also like

Comments are closed.