Abhi Bharat

सीवान के गोरेयाकोठी में घटिया छठ घाट निर्माण कार्य को लेकर लोगों ने किया हंगामा-प्रदर्शन

शशिभूषण सिंह
सीवान के गोरेयाकोठी प्रखंड के जामो पंचायत में हो रहे छठ घाट निर्माण कार्य को लेकर बुधवार को लोगों ने जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया. लोगों का कहना था कि छठ घाट निर्माण कार्य में ठेकदार द्वारा घटिया रॉ-मटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है.
बताते चले कि जामो पंचायत में वर्षो से लोगों की मांग पर छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन स्थानीय लोगों ने छठ घाट निर्माण में घटिया राव-मटेरियल लगाने का आरोप लगाया. लोगों का कहना है कि अभी दो दिन भी नहीं हुआ घाट निर्माण को और अभी से ही निर्माण के बाद दरार पड़नी शुरू हो गयी है.
बुधवार को आक्रोशित ग्रामीण छठ घाट पहुच प्रदर्शन करने लगें. प्रदर्शनकारी लोगों ने घाट पर हो रहे निर्माण कार्य को  भी बन्द करा दिया. इसी दौरान ठीकेदार के परिजन आकर मामले को समझाने की कोशिश की जिससे लोग और ज्यादा भड़क गयें. ग्रामीणों का कहना था कि जब तक कोई वरीय पदाधिकारी आकर जांच नही करेगें तब तक कार्य नही होगा.
वहीं लोगों के हुजूम और हंगामे की ख़बर सुन मौके पर स्थानीय मुखिया राजेश सिंह ने पहुँच ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करवाया और वहां लगी लोगों की भीड़ को हटवाया.  मुखिया राजेश सिंह लोगों को वरीय अधिकारियों से निर्माण कार्य की जांच कराये जाने का आश्वासन भी दिया. मौके पर दिनेश यादव, गोपाल प्रसाद, कन्हैया प्रसाद, टिंकू, कामता प्रसाद, उमा शंकर, महमद मुन्ना, मुकेश कुमार, ओम प्रकाश यादव आदि मौजूद रहें.
You might also like

Comments are closed.