Abhi Bharat

पाकुड़ : उपायुक्त ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामलों में जेएसएलपीएस से जुड़ी दीदियों को नजर रखने का दिया निर्देश

मक़सूद आलम

पाकुड़ समाहरणालय के सभाकक्ष में शुक्रवार को जिला समन्वय समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त दिलीप कुमार झा ने किया.

बैठक में विभागवार समीक्षा की गई. लिट्टीपाड़ा एवं अमड़ापाड़ा से नाबालिग बच्ची व युवती को दिल्ली सहित विभिन्न प्रदेशों में बेचे जाने के मामले को उपायुक्त ने गंभीरता पूर्वक लिया. जेएसएलपीएस से जुड़ी दीदियों को इस पर पैनी नजर रखने व दलालों का पता कर इसकी सूचना देने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया है. बिजली विभाग के पदाधिकारी को 1245 गांव में जुलाई तक एलईडी बल्ब वितरण करने का निर्देश दिया. कृषि विभाग के अधिकारी से सवाल पूछा कि बीज वितरण क्या जा रहा है या नही ? अगर किया जा रहा है तो इसका खाका हर हाल में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इस पर कृषि पदाधिकारी ने कहा कि जिन किसानों को बीज उपलब्ध कराया जा रहा है उनसे आधार कार्ड लेकर ही बीज वितरण किया जा रहा है. उपायुक्त ने पाकुड़िया प्रखंड को 18 जून तक हर हाल में ओडीएफ घोषित करने का निर्देश दिया।इसपर बीडीओ ने बताया कि प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया से फीडबैक ली जा रही है. डीसी ने एलडीएम को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया की पीएम आवास के लाभुकों को राशि भुकतान में कमी नही होना चाहिए.

बहुत से बैंक पीएम आवास के लाभुकों को रुपये कटौती कर भुकतान करते हैं. स्कूलों के छात्रों को बैंक खाता खुलवाने के लिए उपायुक्त ने बैंकों को सप्ताह में एक बार स्कूलों के बच्चों को खाता खुलवाने का निर्देश दिया. कहा कि बैंक एक दिन सिर्फ और सिर्फ बच्चों का खाता खुलवाएं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गौ पालन एवं सुकर पालन करने वाले पशुपालकों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. ताकि किसी तरह की बीमारी से पशुओं को बचाया जा सके.

बैठक में डीडीसी जगतनारायण प्रसाद, आईटीडीए निदेशक हिरालाल मंडल, डीआरडीए निदेशक सुनील कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

You might also like

Comments are closed.