Abhi Bharat

दुमका : ललिताकुंडी में अवैध खदान में विस्फोटक लगाते तीन गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक व उपकरण बरामद

दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के ललिताकुंडी इलाके में अवैध खदान में विस्फोटक लगाते पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सहित अन्य मशीन व सामग्री भी बरामद किया है. हालांकि खदान मालिक अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. दुमका पुलिस को यह सफलता शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी और अंचलाधिकारी शिकारीपाड़ा के संयुक्त छापामारी के दौरान मिली.

इस मामले में थाना प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर के अनुसार, ललिताकुण्डी गांव स्थित अवैध खनन कर रहे लाल सोरेन उर्फ लाल मास्टर के खदान से तीन कर्मी को विस्फोटक लागते पकड़ा गया. जिसमें मैनेजर बेटका सोरेन, धनन्जय दास एवं सनाउल शेख शामिल है. उनके पास से एक बोरा अमोनियम नाइट्रेट, 79 पीस जिलेटिन  जेल, दो ब्लास्टिंग मशीन एवं पंपिंग मशीन बरामद हुए हैं. पुलिस ने तीनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गौरतलब है कि 11 मई को जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के कुल्कुली डंगाल में पत्थर खादान में अवैध बिस्फोटक के ब्लास्ट होने से दो नाबालिग सहित पाँच लोगों के मौत हो गई  थी. इस घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हरकत में आये और पत्थर और विस्फोटक से जुड़े अवैध कारोबार करने वाले लोगो पर शिकंजा कसने के लिए छापामारी की कार्रवाई शुरू की है.

You might also like

Comments are closed.