Abhi Bharat

सीवान : विधु भूषण चौधरी बने प्रभारी डीएम, महेंद्र कुमार से लिया चार्ज

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में डीएम महेंद्र कुमार ने अपने स्थान्तरण के बाद रविवार की शाम साढ़े छः बजे अपना चार्ज मौजूदा उप विकास आयुक्त विधु भूषण चौधरी को दे दिया. इस मौके पर दोनो अधिकारियों के ने विभागीय फ़ाइलो पर हस्ताक्षर किया. इस मौके पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारीसंदीप कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमन समीर, अपर समाहर्त्ता लोक शिकायत निवारण रामानुज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी बसन्त कुमार व वरीय उप समाहर्त्ता अनिशा सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहें.

बता दें कि 04 अगस्त 2015 को सीवान में पहली बार बतौर जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण करने वाले महेंद्र कुमार का स्थानांतरण किशनगंज जिलाधिकारी के रूप में किया गया है. वहीं सीवान जिले के डीएम लिए सरकार द्वारा अभी तक किसी आईएएस के नाम की अधिसूचना जारी नहीं किये जाने की वजह से यहां डीएम का पद रिक्त है. नतीजतन, उप विकास आयुक्त विधु भूषण चौधरी सीवान के प्रभारी डीएम बनाये गए हैं.

गौरतलब है कि सीवान जिले में करीब तीन साल तक डीएम रहे महेंद्र कुमार अपने कार्यकाल के दौरान पिछले वर्ष झारखण्ड के रामगढ़ में अपनी चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी मां के अवकाश ग्रहण के दौरान खूब चर्चा में रहें. वहीं उनकी जिले में एक ईमानदार ऑफिसर के रूप में छवि रही है. हालांकि उन्हें सीवान में अपने कार्यकाल के दौरान  अपने स्वजातीय और सीवान के वरीय पत्रकार राजदेव रंजन की हुई हत्या का दंश भी झेलना पड़ा है.

You might also like

Comments are closed.