Abhi Bharat

सीवान : ब्राह्मण महासभा ने मनाई आचार्य चाणक्य की जयंती, ब्राह्मणों की एकजुटता का हुआ आवाह्न

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में रविवार को महान कूटनीतिज्ञ आचार्य चाणक्य की जयंती समारोह का आयोजन हुआ. ब्राह्मण महासभा द्वारा शहर के होटल अशोक रेजीडेंसी में आयोजित इस जयंती समारोह का गोपालगंज जिप अध्यक्ष मुकेश पांडेय और युवा नेता प्रिंस उपाध्याय ने द्वीप प्रज्जवलित कर उदघाटन किया. वहीं समारोह में भाजपा विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया.

इस अवसर पर टुन्ना जी पांडेय ने कहा कि आज असल मे कोई दलित है तो वह ब्राह्मण समाज और जाति है जिसे सरकार और राजनीतिज्ञों द्वारा हासिये पर रख दिया गया है. उन्होंने पूरी ब्राह्मण जाति को आपस मे एकता और भाईचारा कायम करने की अपील करते हुए कहा कि उनके लिए सर्वप्रथम उनका समाज है उसके बाद पार्टी और पॉलिटिक्स. टुन्ना जी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि आज वे इस मंच पर किसी पार्टी का प्रतिनिधित्व करने नहीं आये हैं बल्कि अपनी जाति और समाज के हित और अधिकारों की चर्चा करने आये हैं. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण सबको लेकर चलने में विश्वास करता है लेकिन वर्तमान परिवेश में ब्राह्मणों की उपेक्षा की जा रही है. ऐसे हालात में जरूरी है कि हम आचार्य कि चाणक्य के बताए मार्गो का अनुशरण करें.

वहीं गोपालगंज जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं इस कार्यक्रम में आया हूं. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय में विश्वास रखता है जो जाति और धर्म को साथ लेकर चलने में विश्वास करता है. इसके बावजूद भी आज राजनीतिक और सामाजिक विकास के लिए ब्राह्मणों को एकजुट होने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हम किसी दूसरे जाति धर्म की शिकायत ना करें बल्कि हमारे समाज और परिवार में जो बुराइयां हैं उसे दूर कर अपना घर व समाज का विकास करें.

समारोह में ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल तिवारी, प्रिंस उपाध्याय, सुरेंद्र पांडेय, विनोद तिवारी, सत्येंद्र रंजन मिश्र, भगवान दुबे, अनुरंजन मिश्र, पत्रकार सह अधिवक्ता विजय कुमार पांडेय, पत्रकार सह अधिवक्ता अरविंद कुमार पांडेय, पत्रकार डॉ राकेश कुमार तिवारी, मणिकांत पांडेय व अरविंद पाठक, शिक्षक राकेश वत्स आदि विशेष रूप से मौजूद रहें. वहीं समारोह की अध्यक्षता वरीय अधिवक्ता सुभाषकर पांडेय ने की.

You might also like

Comments are closed.