Abhi Bharat

सीवान : इराक में मारे गए भारतीयों के परिजनों को मुआवजा देने पर जदयू विधायक ने पीएम व सीएम का जताया आभार

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान के पांच सपुत सहित पूरे देश के 39 सपूतों की इराक में निर्मम हत्या किए जाने पर केंद्र सरकार द्वारा 10 लाख रूपया व राज्य सरकार के पांच लाख रुपए मृतक के परिजनों को दिए जाने की घोषणा किए जाने पर दरौदा के जदयू विधायक कविता सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है.

विधायक कविता सिंह ने कहा कि पूरे देश में 39 भारतीयों की इराक में हत्या किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देते हुए 10 लाख रुपये घोषणा की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भी मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपया देने की घोषणा किया जाना गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि  इराक में भारतीय पर किए गए हमला कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

बताते चलें कि चार वर्ष पूर्व इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों में से सीवान के पांच सपुतो का शव-अवशेष सोमवार की रात सीवान पहुंचा. जिसमें असाव थाना क्षेत्र के सहसरांव गांव निवासी संतोष कुमार सिंह, विद्या भूषण तिवारी, मैरवा थाना क्षेत्र के सिसवा खुर्द निवासी अदालत सिंह, हरपुर गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार तथा मुफसिल थाना क्षेत्र के टरवां गांव निवासी सुनील कुमार कुशवाहा की बेरहमी से इराक में हत्या कर दी गई थी. दरौंदा विधायक के आग्रह पर सीएम नीतीश कुमार द्वारा मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए दिए जाने पर सीएम को साधुवाद दिया.

You might also like

Comments are closed.