Abhi Bharat

सीवान : नवमी पूजा को लेकर यमुना गढ़ देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

सीवान के बड़हरिया में महानवमी पर गुरुवार को यमुना गढ़ देवी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. सुबह से ही महिलाओं का जत्था हाथ में पूजा सामग्री को लेकर पहुंचने लगी थी. मंदिर परिसर में खड़ा होने भर की भी जगह नहीं थी.

इधर, संबंधित पूजा समिति के सदस्य भीड़ को नियंत्रित करने में जुटे हुए थे. मंदिर परिसर के हर गतिविधि पर पूजा समिति के सदस्य नजर बनाए हुए थे. नवमी पर कई लोगों ने अपने-अपने घर पर कुंवारी कन्याओं का भोजन कराया. इधर नवमी को नवरात्र के समापन पर काफी संख्या में महिलाओं द्वारा मां दुर्गा को खोईछा बांधते भी देखा गया. वहीं नवमी दशमी को इस बार मेला नहीं लगने से लोगों में निराशा है. कोरोना को लेकर सरकार द्वारा गाइडलाइन पहले ही जारी कर दी गई है.

बता दें कि बड़हरिया के थाना चौक, जामो चौक, कोइरीगावां, हरदिया, सत्यनारायण मोड़, शिवधारी मोड़, ज्ञानी मोड़ आदि क्षेत्र के विभिन्न दुर्गापूजा पंडालों में पूरे विधि विधान से पूजा हो रही है. यमुना गढ़ देवी मंदिर के मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई थी. लोगों को सड़क पार करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी. इस भारी भीड़ के अनुसार यमुना गढ़ पर दर्जनों सुरक्षा बल के जवानो कि ड्यूटी होनी चाहिए. लेकिन, उस भारी जाम में दो या तीन ही जवान दिखाई दे रहे थे, जो जाम को नियंत्रित करने में परेशान दिखे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.