Abhi Bharat

कैमूर : कोरोना काल के दो साल बाद शुरू हुआ दो दिवसीय मुंडेश्वरी महोत्सव, कलाकारों ने बांधा समां

कैमूर जिले के भगवानपुर स्थित माता मुंडेश्वरी मंदिर परिसर के पास दो दिवसीय माता मुंडेश्वरी महोत्सव का अयोजन हुआ, जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री राम प्रीत पासवान ने कार्यक्रम का उद्घटान किया.

वहीं बिहार के प्रसिद्ध कलाकारों ने अपनी कला और धुन से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया, खबू तालिया बजीं. दर्शक खूब आनन्द लेते हुए दिखे. बिहार की संस्कृति, लोक कला, लोक गीत को कलाकारों ने प्रस्तुत किया. लोकगीत में सोहर व झूमर भी कलाकारों ने प्रस्तुत किया तो वहीं पूर्णिमा श्रेष्ठा की टीम ने एक से बढ़ कर एक गीत प्रस्तुत किया.

मौके पर सासाराम कैमूर के एमएलसी संतोष सिंह, डीएम नवदीप शुक्ला व एसपी राकेश कुमार सहित कई अधिकारी समाजसेवी शामिल थे.

क्या बोले जिले के प्रभारी मंत्री

जिले के प्रभारी मंत्री सह बिहार पीएचईडी विभाग के मंत्री डॉ रामप्रीत पासवान ने बताया कि कोरोना काल के कारण मुंडेशरी महोत्सव नहीं हुआ. आज फिर एक बार महोत्सव का शुरू किया गया है. हम मां से कैमूर के साथ बिहार के कल्याण की कामना करते हैं. उन्होंने मुंडेश्वरी मंदिर को भव्य निर्माण का भी दावा किया. जिससे देश के कोने कोने से पर्यटक माता के दर्शन करने पहुंच सके.

दो वर्षों से इंतेजार था दर्शकों को मुंडेश्वरी महोत्सव

गौरतलब है कि माता मुंडेश्वरी महोत्सव हर साल मनाया जाता है. बिहार के पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से कार्यक्रम आयोजित किया जाता है, पर पिछले दो साल से कोरोना काल के कारण महोत्सव स्थगित किया गया था. जिससे दर्शकों को महोत्सव का काफी इंतेजार था. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.