Abhi Bharat

चाईबासा : यास से बचाव के लिए प्रशासन ने लोगों से की दो दिनों के लिए सुरक्षित स्थान पर शरण लेने की अपील

चाईबासा एवं चक्रधरपुर क्षेत्र में चक्रवाती तूफान “यास” से बचाव एवं राहत के कार्यों में तीव्रता लाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लोगों से दो दिनों के लिए सुरक्षित स्थान पर शरण लेने की अपील की गई है.

बता दें कि उपायुक्त अनन्य मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के संयुक्त निर्देशानुसार चाईबासा अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारियों के द्वारा चाईबासा अंतर्गत रोरो नदी के किनारे बसे क्षेत्र यथा गरीब बस्ती, लोहार बस्ती, तुरी टोला, जेवियर नगर, गांधी टोला पुराना चाईबासा, आदि क्षेत्रों में लोगों से संपर्क करते हुए उन्हें प्रशासन द्वारा चिन्हित सुरक्षित स्थानों पर जाने हेतु सूचित करते हुए आगामी 26 एवं 27 मई को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की अपील की जा रही है. चक्रवाती तूफान के मद्देनजर क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नदी के तेज बहाव एवं निचले क्षेत्र में जलजमाव की आशंका को देखते हुए प्रशासन के द्वारा शेल्टर हाउस के रूप में चाईबासा स्थित जेवियर विद्यालय को व्यवस्थित किया गया है.

चक्रधरपुर क्षेत्र अंतर्गत प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के द्वारा संजय नदी के आसपास जलजमाव से प्रभावित होने वाले स्थानों पर निवास करने वाले व्यक्तियों को अस्थाई शेल्टर हाउस के रूप में व्यवस्थित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज, उर्दू मध्य विद्यालय एवं रानी रसाल विद्यालय में शरण लेने हेतु सूचित किया जा रहा है. क्षेत्र भ्रमण के दौरान सभी पदाधिकारियों के द्वारा आम लोगों से अपील की जा रही है कि आपकी जान-माल की सुरक्षा जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है. प्राकृतिक आपदा के दौरान आप सब सहयोग कीजिए हम आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु सदैव तत्पर हैं. जिला नियंत्रण कक्ष-18003456462, स्टेट हेल्पलाइन- 104. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.