Abhi Bharat

चाईबासा : नगर परिषद बोर्ड बैठक आयोजित, विधायक दीपक बिरुवा ने दिए कई अहम प्रस्ताव और सुझाव

चाईबासा नगर परिषद बोर्ड की बैठक में विधायक दीपक बिरुवा ने कई अहम प्रस्ताव रखे, जिनका वार्ड पार्षदों ने स्वागत किया. वहीं नप को और सुदृढ़ बनाने के सुझाव भी बोर्ड में रखे.

विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि किसी भी वार्ड जहां नाली अति आवश्यक है, नाली निर्माण संबंधित प्रक्रिया जल्द पूरा होना चाहिए. अगर नप से नहीं हो सकेगा तो संबंधित वार्ड पार्षद आवेदन दे, प्रशासन द्वारा डीएमएफटी या किसी भी मद कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि शव ले जाने के लिए वाहन की सुविधा नप के पास होना चाहिए. इस प्रस्ताव का वार्ड पार्षदों ने स्वागत किया. वहीं विधायक ने अधूरे शहरी जलापूर्ति योजना पर व्याप्त संशय को बैठक के दौरान ही खत्म कराया. नप बोर्ड और पीएचईडी विभाग के जेई को जानकारी थी कि फंड जारी नहीं किया गया है, फंड जारी होने के बाद टेंडर प्रक्रिया होगी. इस पर विधायक ने उपायुक्त से बात कर इस मामले को साफ कर दिया. शहरी जलापूर्ति योजना के लिए फंड जारी हो चुकी है लेकिन टेंडर नहीं हुआ है. इस नप बोर्ड ने शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया कराने को विभागीय अधिकारी को दिया. विधायक ने कार्यकारी एजेंसी को जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन का काम नहीं हुआ है, उसे पूरा कराने का निर्देश दिया.

वहीं वार्ड पार्षदों ने विधायक के समक्ष प्रस्ताव रखा कि नप क्षेत्र में कई सरकारी भवन है, जो फिलहाल बंद पड़े हैं. उक्त भवनों को नगर परिषद में हस्तांतरण कराया जाए. इस पर विधायक ने कहा कि संबंधित विभाग से पत्राचार कर एनओसी लिया जाना चाहिए. इस पर बोर्ड ने संबंधित विभाग से एनओसी लेने का निर्णय लिया. बैठक में नप के कार्यकारी अध्यक्ष डोमा मिंज, कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा, पार्षदो में नितेश दोदराजका, पवन शर्मा, विष्णु चिरानिया, मंगल खलखो, हृदय शंकर बिरुवा, कुंदन प्रजापति, विप्लव सिंह, गंगा कारवा, सबिता देवी, जेबा फरहत, लक्ष्मी कच्छप, निर्मला लकड़ा, लालो लकड़ा, कौशल्या देवी, नप कर्मी अरुण प्रजापति, मुन्ना आलम आदि शामिल थी. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.