Abhi Bharat

चाईबासा : नक्सलियों की मांद पिलीसाई गांव में पहली बार लगा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत शिविर

चाईबासा में एक ओर जहां नक्सलियों द्वारा सप्ताहिक दिवस मनाया जा रहा है, वहीं घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र टोंटो थाना इलाके के अंतर्गत पड़ने वाले पिलीसाई गांव में पुलिस अधीक्षक अजय लिण्डा के दिशा र्निदेश पर जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग व्यवस्था के तहत एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया.

इस मौके पर एसडीपीओ जगन्नाथपुर प्रदीप उरांव टोंटो के पालीसाई में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अनुमंडल पुलिस जनता के लिए और जनता के साथ है, पुलिस व जनता के बीच बेहतर तालमेल तभी संभव है जब विश्वास की कड़ी आपस में बने. उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा पर अभिभावकों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. छोटी-छोटी बातों को लेकर बैरता करने के बजाय आपस में मिलजुल कर समस्या का समाधान करने का प्रयास करना चाहिए.

बता दें कि पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने जनता के बीच कार्यक्रम के माध्यम से यह विश्वास जगाने का प्रयास किया कि पुलिस जनता के लिए है। टोंटो थाना क्षेत्र में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का आयोजन पहली बार किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में जनता ने भी कार्यक्रम में शामिल होकर पुलिस के प्रति अपना विश्वास जताया. सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बीच काॅपी, पेन, पेंसिल व टाॅपी का वितरण किया गया. वहीं प्रखंड के लगभग 20 फुटबॉल टीम के बीच फुटबॉल व जर्सी का वितरण किया गया. वृद्ध- वृद्धाओं के बीच कंबल, साड़ी, धोती, गमछा व चप्पल का वितरण किया गया. प्रखंड के ग्रामीण मुंडाओं व डाकुवाओं को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टोंटो व एसीसी ट्रस्ट की ओर से स्वास्थ्य जांच व दवा का वितरण किया गया. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.