Abhi Bharat

चाईबासा : पुलिस और उग्रवादी दिनेश गोप के दस्ते बीच मुठभेड़, हथियार व कारतूस समेत भारी मात्रा में सामान बरामद

चाईबासा में रविवार की सुबह पश्चिमी सिंहभूम जिला के गुदड़ी थाना क्षेत्र के जतरना गांव के पास जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सली संगठन पीएलएफआई के बीच मुठभेड़ हो गई.

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली दिनेश गोप अपने दस्ते के साथ क्षेत्र में सक्रिय है. सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस बल, खूंटी जिला पुलिस, सीआरपीएफ की 94 और 60 बटालियन और झारखंड जगुआर की संयुक्त टीम ने पूरे इलाक़े में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस ऑपरेशन के क्रम में रविवार की सुबह दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख दिनेश गोप का दस्ता पीछे हट गया. उग्रवादी दिनेश गोप की पुलिस को लंबे समय से तलाश है. कई बार दिनेश के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है लेकिन दिनेश गोप पुलिस की पकड़ से दूर रहा है. झारखंड सरकार ने पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप पर नगद इनाम भी रखा है.

पश्चिमी सिंहभूम जिला के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान घटनास्थल से हथियार और काफी मात्रा में सामान बरामद हुआ है. सर्च अभियान के दौरान एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, 9 एमएम का दो जिंदा कारतूस, एक पीस मैगजीन का खाली पाउच, दूरबीन, वायरलेस सेट, आठ पीस पिट्ठू बैग, 21 मोबाइल, 13 सिम कार्ड, 10 मोबाइल चार्जर, तीन पावर बैंक, पीएलएफआई का चंदा रसीद और पर्चा, खुखरी, ट्रेनिंग दस्तावेज और जमीन दस्तावेज, कुल्हाड़ी, दवाइयां और अन्य सामान बरामद हुआ है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.