Abhi Bharat

चाईबासा : सामुदायिक पुलिस शिविर आयोजित, निःशुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ ग्रामीणों के बीच अंगवस्त्र का वितरण

चाईबासा जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाले टोंटो थाना क्षेत्र के सरजामबूरु एवं तुमबाहाका क्षेत्र में संयुक्त रुप से सीआरपीएफ 174 बटालियन, 60बटालियन, 197 Iबटालियन,157 बटालियन, झारखंड जगुआर, 209 कोबरा बटालियन एवं जिला बल के द्वारा भाकपा माओवादियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा था. वहीं उक्त अभियान के दौरान सुरक्षा बलो के द्वारा सामुदायिक पुलिस कार्यक्रम का भी आयोजन गोईलकेरा थाना क्षेत्र के मेरालगेड़ा एवं आरहासा, टोंटो थाना क्षेत्र के लूईया मे किया गया.

इन कार्यकर्मो के दौरान ग्रामीणों के साथ संवाद स्थापित करते हुए साड़ी, धोती, बरसाती छाता, फूटबाल, नेट, खाद्य सामग्री इत्यादि का वितरण किया गया एवं मेडिकल कैंप लगाकर स्वास्थ्य जांच की गयी. ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लेने के लिए भी प्रेरित किया गया.

मालुम हो कि इन क्षेत्रों में पहली बार पुलिस नक्सलियों के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई 8 दिसंबर को की गई थी. उस दौरान भी पुलिस नक्सलियों के विरूद्ध भाड़ी पड़ी थी और बुधवार को पुनः नक्सलियों की टोह में पुलिस खंगाल रही थी. जंगल जिस दौरान पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें अपने ही गोली से कोबरा 209 के एक जवान को एडी में गोल गई थी, लेकिन पुलिस को भाड़ी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए. दुसरे दिन भी नक्सलियों की खोज में जंगल खंगालती रही पुलिस. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.