Abhi Bharat

नवादा : एनसीसी उड़ान द्वारा वैक्सीनेशन के लिए की जा रही वृद्धजनों की मदद

नवादा में सोमवार को एनसीसी उड़ान के तत्वावधान में जिला नोडल हर्ष कुमार ने 67 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति का वैक्सीनेशन कराया. प्रखंड सूचना प्रोधोगिकी केंद्र नवादा में लगे वैक्सीनेशन सेंटर पर जिला नोडल हर्ष कुमार ने वृद्ध व्यक्ति को घर से वैक्सीनेशन सेन्टर तक पहुंचाने, दुबारा वैक्सीनेशन सेन्टर से टीका दिलवाकर घर छोड़ने तक कार्य किया. यहां तक कि जिनसे वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नही करा पा रहे है उसके लिए रजिस्ट्रेशन तक करवाया.

वहीं नवादा जिले में तैनात कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स पुलिस कर्मी, होमगार्ड एवं अन्य इस महामारी में कार्यरत सिविल स्टाफ को काढ़ा एवं बिस्किट देकर उनका सम्मान के साथ गर्मी एवं इस सर्वव्यापी महामारी में कर्तव्य पर डटे रहने के लिए हौसला एवं आभार जताया. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए हर्ष कुमार ने कहा कि नवादा क्षेत्र में अगर किसी जरूरतमंद जो 45 वर्ष से उपर, वृद्ध व्यक्ति अथवा असहाय हैं, को वैक्सीनेशन की आवश्यकता है, इसके लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है. जिसका हेल्पलाइन नंबर 0612-2219241 / 9546171829 है.

वहीं एनसीसी उड़ान के अध्यक्ष श्री धीरज कुमार ने बताया कि हम लगभग बिहार के 28 जिले में अपनी सेवा दे रहे है और अब हमारा उद्देश्य है बिहार के सुदूर जिलों में अवस्थित ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवा को जन जन तक पहुंचा सके ताकि इस वैश्विक महामारी में हम लोगो कि मदद कर सके. एनसीसी उड़ान के सलाहकार समिति के सदस्य ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार ने कहा कि हमारे सदस्यों के द्वारा एक अभूतपूर्व कार्य समाज के प्रति किया जा रहा है जो मानवीय मूल्यों को निखारता है. साथ ही साथ विभिन्न फ्रंटलाइन वर्कर, पुलिस, डॉक्टर, नर्स आदि का धन्यवाद भी किया जो लगातार देश हित में कार्य कर रहे हैं. ब्रिगेडियर ने बताया कि जिले के इच्छुक व्यक्ति भी हमारे साथ मिलकर राष्ट्र हित में कार्य कर सकते हैं. उन्होंने अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखते हुए कार्य संपादन करने को कहा. उन्होंने बताया कि आज लगभग 90 रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिसमें से 21 व्यक्ति को टीकाकरण करवाया गया तथा वैसे 09 व्यक्ति जिन्हें शेड्यूल तय नही होने के कारण उसके बाद शेड्यूल मिलने के बाद वैक्सीन दिया जाएगा. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.