Abhi Bharat

कैमूर : शहीद भगत सिंह के बलिदान दिवस पर निकली प्रभात फेरी

कैमूर में बुधवार को मां भारती के वीर सपूत शहीद भगत सिंह के बलिदान दिवस पर स्वस्थ भारत केन्द्र और विश्व वैज्ञानिक एवं आध्यात्मिक प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में प्रभात फेरी निकाली गई. वहीं अध्यक्ष व योग विशेषज्ञ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में भभुआ, कैमूर में कई सामाजिक व जनहितकारी कार्यक्रम आयोजित किया गया.

बता दें कि अमृत महोत्सव के अंतर्गत शहीद भगत सिंह की स्मृति में स्वस्थ भारत केन्द्र द्वारा यह 162 वां कार्यक्रम प्रभात फेरी के रूप में आयोजित किया गया. ब्रह्ममुहुर्त में स्वस्थ भारत केन्द्र पर योग विशेषज्ञ प्रभाकर तिवारी द्वारा स्थानीय लोगों के लिए योग शिविर के आयोजन के बाद दिनेश सिंह, अरविन्द कुमार आर्य, पारस सिंह व अमित ट्विंकल की अध्यक्षता में प्रातः भ्रमण करते हुए भभुआ शहर के चौक चौराहों पर प्रभात फेरी निकाली गई. राष्ट्रीय देशभक्ति गीतों व भगत सिंह अमर रहें जैसे अनेक नारों से गूंजते हुए भभुआ के गली-मोहल्लों, सड़कों पर पथ संचलन निकाला गया. प्रभात फेरी से स्वस्थ भारत केन्द्र पर वापस लौटकर सौ से अधिक स्लम बच्चों को काॅपी, पेन सहित अन्य पढ़ने वाली सामग्री को उनके बीच वर्ल्ड साइंटिफिक एंड स्पिरिचुअल फाउंडेशन द्वारा निशुल्क वितरित किया गया. अंत में सभी प्रतिभागियों, आगंतुकों को प्रभाकर तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भगत सिंह जी के विचारों पर चलकर हम देश को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं. हमें देश के लिए मरने का सौभाग्य तो प्राप्त नही हुआ लेकिन देश के लिए जी जरूर सकते हैं. हम सबको, सभी संस्थानों, सरकारी एवं गैर-सरकारी संगठनों को मिलकर समाज के हर उम्र व जाती के लोगों तक भगत सिंह जी के भारत निर्माण संबंधी विचारों को पहुंचाना है ताकि भारत निर्माण के अंतर्गत भगत सिंह के विचारों को जन-जन तक पहुंचाकर एक बार फिर से भारत का हर दृष्टि से विश्व गुरु व शक्तिशाली राष्ट्र बनाने का सपना साकार हो सके. साथ ही युद्ध स्तर पर योग प्रशिक्षण अभियान चला कर स्वस्थ भारत के सपने को जल्द साकार किया जा सके.

प्रभात फेरी में मनोज जायसवाल, वीना श्रीवास्तव, संतोष खरवार, ओमप्रकाश, प्रकाश चंद्र, दिनेश गुप्ता, संतोष गुप्ता, कन्हैया सिंह, अभिषेक तिवारी, विरेन्द्र सिंह, अभय सिंह, विकास दुबे व अजीत पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.