Abhi Bharat

कैमूर : राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 से सम्मानित शिक्षक हरिदास शर्मा का हुआ अभिनंदन

कैमूर में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 से सम्मानित शिक्षक हरिदास शर्मा का रविवार को स्वागत एंव अभिनंदन समारोह का आयोजन भभुआ के मुंडेश्वरी पैलेश में किया गया. जहां जिले भर के शिक्षक एंव बहुत से छात्र-छात्राओं ने माला एंव अंगवस्त्र पहना कर शिक्षक हरिदास शर्मा को सम्मानित किया. इस मौके पर जिले के हर कोने से शिक्षक भी आये हुए थे.

वहीं इस समारोह में शामिल शिक्षक हरिदास शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षक समारोह हर साल इस देश मे शिक्षक को देश के राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित किया जाता है. इस साल मुझे प्रथम स्थान पर सम्मानित किया गया है, जिसको लेकर यहां आज यह सम्मान समारोह का कार्यक्रम किया गया है, जहां मैं भी उपस्थित हूं.

मौके पर शिक्षक हरिदास शर्मा ने छात्राओं को बुक और पेन देकर सम्मानित किया और कहा कि देश की बेटियां भी देश का नाम रौशन कर सकती हैं, बस इनको सही दिशा दिखाने की जरूरत है. हम उनके पैरेंट्स से आग्रह करेंगे कि अपनी बेटियों को भी उतना ही सम्मान दें जितना आप बेटे को देते हैं, क्योंकि बेटियां अगर पढ़ लिख कर आगे बढ़ती हैं तो उनके द्वारा दो परिवारों को चलाने की शक्ति और ज्ञान होता है. जिससे वो अपने परिवार के साथ अपने ससुराल का नाम भी रौशन करती हैं. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.